रूस से कोरोना वैक्सीन को तुरंत करें नष्ट! क्या सच में पुतिन ने दिया है ऐसा कोई आदेश?
Advertisement
trendingNow11610977

रूस से कोरोना वैक्सीन को तुरंत करें नष्ट! क्या सच में पुतिन ने दिया है ऐसा कोई आदेश?

Vladimir Putin order to destroy Corona vaccine goes viral: आर्टिकल में इस बात को आधार बनाया गया है कि रूस में एचआईवी के मामलों में बढ़ोतरी आई है और उसका सीधा कनेक्शन कोरोना के मामले हैं. यही वजह है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आदेश जारी कर कोरोना के वैक्सीन को नष्ट करने का आदेश दे दिए हैं.

रूस से कोरोना वैक्सीन को तुरंत करें नष्ट! क्या सच में पुतिन ने दिया है ऐसा कोई आदेश?

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे संग्राम के बीच पुतिन को लेकर एक हैरान कर देने वाला मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में साफ तौर पर ये लिखा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने ही देश में कोरोना के टीकों को पूर्ण रूप से खत्म करने का आदेश दे दिया है. दावा है कि पुतिन ने पूरे स्टॉक को नष्ट करने के लिए कह दिया है. सोशल मीडिया पर इस दावे के साथ-साथ एक आर्टिकल पेज भी शेयर किया जा रहा है.

2020 में दस्तक देने वाली इस महामारी का प्रकोप अभी भी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है और भारत के कई राज्यों में हाल के दो से तीन दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. महाराष्ट्र में कोरोना के केस 24 घंटे में दोगुने हो गए हैं. वहीं, दुनिया भर में पिछले एक हफ्ते में 9 लाख कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं.

इस बीच सोशल मीडिया के एक मैसेज ने सनसनी फैला दी है. आर्टिकल में इस बात को आधार बनाया गया है कि रूस में एचआईवी के मामलों में बढ़ोतरी आई है और उसका सीधा कनेक्शन कोरोना के मामले हैं. यही वजह है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आदेश जारी कर कोरोना के वैक्सीन को नष्ट करने का आदेश दे दिए हैं.

हालांकि, इंडिया टुडे से बातचीत में रूसी दूतावास के प्रवक्ता दिमित्री सोलोडोव ने बताया कि इसके बारे में पता किया गया लेकिन ये पूर्ण रूप से फर्जी खबर निकली. रूसी राष्ट्रपति द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. बल्कि रूस में स्पुतनिक वी वैक्सीन की सप्लाई बढ़ा दी गई है. साथ ही रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में मौजूद 60 वर्ष से ज्यादा की उम्र के लोगों को खास तौर पर वैक्सीन लेने की हिदायत दी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news