India-Canada Row: 'ताकतवर देश ही नियम तोड़ेंगे तो...', भारत पर फिर आरोप लगाकर ट्रूडो ने अलापा निज्जर राग
Advertisement
trendingNow11956248

India-Canada Row: 'ताकतवर देश ही नियम तोड़ेंगे तो...', भारत पर फिर आरोप लगाकर ट्रूडो ने अलापा निज्जर राग

Hardeep Singh Nijjar: जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि निज्जर की हत्या मामले में क्या प्रोग्रेस है तो उन्होंने कहा, 'यह ऐसी चीज है जिसे हम बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. हम सभी साझेदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे क्योंकि कानून प्रवर्तन और जांच एजेंसियां अपना काम करती रहेंगी. कनाडा एक ऐसा देश है जो हमेशा कानून के राज के लिए खड़ा रहेगा.

India-Canada Row: 'ताकतवर देश ही नियम तोड़ेंगे तो...', भारत पर फिर आरोप लगाकर ट्रूडो ने अलापा निज्जर राग

Narnedra Modi: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी हरकतों के बाज नहीं आ रहे हैं. जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत के शामिल होने का आरोप लगाया है. कनाडाई पीएम ने कहा कि उनका देश कानून के साथ खड़ा है. ट्रूडो ने कहा, इस मामले की तह तक जाने के लिए उन्होंने भारत के अलावा अमेरिका जैसे सहयोगी से बात की ताकि वे निज्जर की हत्या में कनाडा के दावों की जांच करें.

'इसे गंभीरता से ले रहे हैं'

जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि निज्जर की हत्या मामले में क्या प्रोग्रेस है तो उन्होंने कहा, 'यह ऐसी चीज है जिसे हम बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. हम सभी साझेदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे क्योंकि कानून प्रवर्तन और जांच एजेंसियां अपना काम करती रहेंगी. कनाडा एक ऐसा देश है जो हमेशा कानून के राज के लिए खड़ा रहेगा. क्योंकि अगर यह उन्हें सही साबित करना शुरू कर सकता है, और अगर बड़े देश बिना किसी परिणाम के अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन कर सकते हैं, तो पूरी दुनिया सभी के लिए और अधिक खतरनाक हो जाएगी.'

'कनाडा के राजनयिकों को निकाला गया'

उस घटना के बारे में पूछे जाने पर जहां भारतीय मूल के सांसद चंदन आर्य ने उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा को पार्लियामेंट हिल पर एक कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था, ट्रूडो ने दावा किया कि भारत ने वियना कन्वेंशन का उल्लंघन किया था जब 40 से ज्यादा कनाडाई राजनयिकों को एशियाई देश से निकाला गया और अन्य स्थानों पर ट्रांसफर किया गया, जिसमें सिंगापुर और कुआलालंपुर शामिल हैं.

इस कदम को निराशाजनक बताते हुए ट्रूडो ने कहा,  इसे हमारे नजरिए ये सोचिए. हमारे पास यह मानने के गंभीर कारण हैं कि कनाडा की धरती पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या में भारतीय एजेंट शामिल हो सकते हैं और जवाब में भारत ने वियना कन्वेंशन के नियमों का उल्लंघन करते हुए कनाडाई राजनयिकों को देश से बाहर निकाल दिया. यह दुनियाभर के देशों के लिए चिंता करने वाली बात है.

Trending news