बाइडेन के प्लेन से बैग में भरकर ग्लास-प्लेट ले जाते थे लोग, ऐसे चोरों के लिए आ गया नया फरमान
Advertisement
trendingNow12181504

बाइडेन के प्लेन से बैग में भरकर ग्लास-प्लेट ले जाते थे लोग, ऐसे चोरों के लिए आ गया नया फरमान

Joe Biden's plane Air Force One : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के विमान एयर फोर्स वन में यात्रा करने वाले पत्रकारों को चोरी नहीं करने के सख्त आदेश दिए गए है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कई पत्रकार विमान से उतरने से पहले चुपचाप चीजों को चोरी कर अपने बैग में भर लेते हैं. 

 

Joe Biden

America : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के विमान एयर फोर्स वन में यात्रा करने वाले पत्रकारों को स्मृति चिन्ह (Memento ) जेब में रखने की आदत सी हो गई है. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कई पत्रकारों ने राष्ट्रपति के ऑफिशियल विमान से चुपचाप कुछ चीजें अपने पास रख ली. जिसके बाद व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन (WHCA) ने एक सख्त नोटिस जारी किया है. 

 

ग्लास से लेकर प्लेट तक चोरी 

शुक्रवार( 29 मार्च ) की एक रिपोर्ट ने लोगों को चौंका दिया है, क्योंकि एयर फोर्स वन से स्मृति चिन्हों  (Memento ) के नाम पर अजीबो-गरीब चीज चोरी हुई है. जांच में पता चला, कि लोगों ने विमान से ग्लास से लेकर प्लेट तक, और व्हिस्की के ग्लासों से लेकर वाइन के ग्लासों तक चोरी की है. 

कई सालों से, कई पत्रकार और कई लोग विमान से उतरने से पहले चुपचाप व्हिस्की के ग्लास, वाइन ग्लास और एयर फोर्स वन के प्रतीक चिन्ह वाली हर चीज को अपने बैग में भर लेते हैं. 

 

जारी किया सख्त नोटिस

पिछले महीने ही अपने सदस्यों को जारी एक ईमेल में व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन (WHCA) ने प्रेस केबिन में गायब चीजों के बारे में एक सख्त नोटिस जारी किया था. जिसके बाद भी राष्ट्रपति की मुहर के साथ एम एंड एम की चॉकलेट जैसे स्मृति चिन्ह लोगों ने चोरी किए. लेकिन कुछ समय बाद एक रिपोर्ट में बताया गया कि व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन की चेतावनी के बाद, कम से कम एक पत्रकार ने एक प्रेस अधिकारी की आयोजित बैठक में एक डिजाइन वाला तकिया वापस कर दिया था. 

 

बैग से आती थी कांच के बर्तनों की आवाज

एक रिपोर्ट में बताया गया है, कि विमान से उतरते समय पत्रकारों के बैग से प्लेटों और कांच के बर्तनों की आवाज सुनाई देती थी. साथ ही एक घटना में व्हाइट हाउस के एक पूर्व संवाददाता एक डिनर पार्टी में गए, जहां उन्हें सोने की रिम वाली एयर फोर्स वन प्लेटों में भोजन परोसा गया. भोजन के बाद कुछ बर्तन केबिन से चोरी हो गए थे.

Trending news