Iran Israel Attack: पलटवार की तैयारी में जुटा इजराइल, ईरान के मिसाइल हमले का देगा जवाब
Advertisement
trendingNow12203150

Iran Israel Attack: पलटवार की तैयारी में जुटा इजराइल, ईरान के मिसाइल हमले का देगा जवाब

Iran Israel Latest News: मिसाइल हमले की वजह से इजरायल और ईरान के बीच धधक रही आग को हवा मिल गई है. इजराइल ने कहा कि जवाबी कार्रवाई के लिए IDF पूरी तरह से तैयार है. UNSC में आज आपात बैठक भी होनी है.

Iran Israel Attack: पलटवार की तैयारी में जुटा इजराइल, ईरान के मिसाइल हमले का देगा जवाब

Iran-Israel Conflict: इजराइल और ईरान (Iran) के बीच जंग जैसे हालात हैं. ईरान ने इजराइल की तरफ सैकड़ों ड्रोन छोड़े हैं. दूसरी तरफ, इजराइल के एयर डिफेंस सिस्टम तैयार है. ईरानी ड्रोन लॉन्च होने के बाद इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) हाई अलर्ट पर है. इजराइली सूत्रों का दावा है कि 100 ड्रोन सीमा में घुसने से पहले रोके गए. वहीं, जॉर्डन, इराक और लेबनान ने अपने हवाई क्षेत्र बंद किए. ईरान के ड्रोन हमले पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल की सेना ईरान से मुकाबला करने के लिए तैयार है. सेना के साथ आम लोग भी मजबूत हैं.

ईरान से बदला लेगा इजराइल

तनाव के बीच जॉर्डन सहित कई देशों ने हवाई क्षेत्र को बंद किया. विमानों को हवाई सीमा पर प्रवेश नहीं करने के आदेश है. ईरानी ड्रोन हमले पर इजराइली सेना ने कहा कि हम किसी भी तरह के हमले से निपटने के लिए तैयार हैं. सूत्रों के मुताबिक, ईरान पर जल्द हवाई हमला हो सकता है. इजराइली वायुसेना की तैयारी तेज है. ईरान पर पलटवार करने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- ना हमास, ना ईरान, इस खूंखार संगठन ने किया इजराइल की नाक में दम! जानिए कैसे?

ईरान के लिए है खास तैयारी

ईरान के साथ टकराव पर इजराइल के रक्षा मंत्री ने कहा कि हमले को लेकर हम लगातार निगरानी कर रहे हैं. किसी भी तरह के हमले का जवाब देंगे. इस बीच, खबर है कि अमेरिका ने ईरान के कई ड्रोन मार गिराए है. जॉर्डन के ऊपर से गुजर रहे कई ड्रोन को अमेरिका ने नष्ट किया है. इजरायल की ओर लॉन्च किए गए ड्रोन को अमेरिका ने नाकाम किया है.

ये भी पढ़ें- अगर इजरायल-ईरान के बीच छिड़ गई जंग तो कौन सा देश किसका देगा साथ?

इजराइली जहाज पर कब्जा

ईरान और इजराइल के बीच जंग की दबी हुई आग को ईरानी सेना ने धधका दिया है. ईरान के Revolutionary गार्ड्स ने एक मालवाहक जहाज को कब्जे में ले लिया है. Revolutionary गार्ड्स हेलीकॉप्टर की मदद से इस मालवाहक जहाज पर उतरे और उसे जब्त कर लिया. हालांकि ईरान ने तुरंत इसे लेकर कोई बयान जारी नहीं किया. जहाज को इससे पहले शुक्रवार को दुबई तट के पास देखा गया था और बाद में ये आगे की ओर बढ़ा था. ये पूरा हमला उसी स्टाइल में हुआ जिस तरह कुछ महीनों पहले हूती विद्रोहियों ने भी एक जहाज पर कब्जा किया था.

TAGS

Trending news