गाजा युद्ध की आंच भारत तक आ पहुंची, राफा में भारतीय सेना के पूर्व जवान की मौत, एक घायल
Advertisement
trendingNow12247909

गाजा युद्ध की आंच भारत तक आ पहुंची, राफा में भारतीय सेना के पूर्व जवान की मौत, एक घायल

Hamas-Israel War :  हमास-इजरायल जंग में संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करने वाले एक भारतीय कर्मी की हमले के दौरान गाजा में मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि गाजा में राफा में एक हमले में उनके वाहन को निशाना बनाए जाने के बाद यह हादसा हुआ. 

 

Hamas Israel War

Gaza :  इजरायल और हमास के बीच बीते 7 महीने से गाजा में जारी जंग अब तक खत्म नहीं हो पाई है. इस युद्ध के बीच अब भारत के लिए भी बुरी खबर सामने आई है. संयुक्त राष्ट्र के लिए काम कर रहे भारतीयकर्मी की गाजा के राफा में मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, यूएन कर्मी का वाहन हमले की चपेट में आ गया जिससे भारतीय की मौत हो गई. वहीं, घटना में एक और कर्मचारी घायल हो गया है. 

वैभव अनिल काले पूर्व भारतीय सेना कर्मी थे. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने सोमवार ( 13 मई ) की रात एक बयान में मृतक सहायता कर्मी की पहचान की घोषणा की. संयुक्त राष्ट्र अधिकारी के बयान के मुताबिक, वैभव अनिल काले एक महीने पहले गाजा में सुरक्षा सेवा समन्वयक के रूप में संयुक्त राष्ट्र में शामिल हुए थे.

 

संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि वैभव अनिल काले संयुक्त राष्ट्र के वाहन से यात्रा कर रहे थे. हालांकि, संयुक्त राष्ट्र के सूत्रों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जिस वाहन में वैभव अनिल काले और एक अन्य संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी यात्रा कर रहे थे, उसपर गोलीबारी किसने की.

आईडीएफ पहले ही कह चुका है कि वह गोलीबारी और संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी की मौत की जांच कर रहा है. सोमवार देर रात एक बयान में, आईडीएफ ने कहा कि हमला एक सक्रिय युद्ध क्षेत्र में हुआ. वह हमले और संयुक्त राष्ट्र सहायता कार्यकर्ता की मौत की जांच कर रहे हैं.

 

डब्ल्यूएचओ चीफ अदनोम ने जताया दुख

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेबियस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि गाजा में संयुक्त राष्ट्र के एक मानवीय कार्यकर्ता की मौत और एक अन्य के घायल होने के बारे में जानकर दुख हुआ. इस युद्ध की कीमत बहुत सारे जिंदगियों ने चुकाई है. डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि युद्ध विराम करें और शांति की दिशा में काम करें.

Trending news