Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने मानी ‘हार’, संसद में विपक्ष में बैठने का क्यों लिया फैसला?
Advertisement
trendingNow12114823

Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने मानी ‘हार’, संसद में विपक्ष में बैठने का क्यों लिया फैसला?

 Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में आठ फरवरी को हुए चुनावों में किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों ने संघीय सरकार बनाने के प्रयास तेज कर दिए.

Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने मानी ‘हार’, संसद में विपक्ष में बैठने का क्यों लिया फैसला?

Pakistan Politics: जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी ने संसद में विपक्ष में बैठेगी. अपनी सरकार बनाने कोशिशें नाकाम हो जाने के बाद तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने यह फैसला किया है. बता दें पाकिस्तान में आठ फरवरी को हुए चुनावों में किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों ने संघीय सरकार बनाने के प्रयास तेज कर दिए.

खान की पाकिस्तान पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव परिणामों में दबदबा बनाए रखा . वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्याबल होने का दावा किया. दरअसल चुनाव के बाद कुछ निर्दलीय उम्मीदवार नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए हैं.

पंजाब प्रांत में भी विपक्ष में बैठेगी पीटीआई
पीटीआई के नेता बैरिस्टर मुहम्मद अली सैफ ने शुक्रवार को घोषणा की कि पीटीआई संस्थापक खान के निर्देशों के बाद, पार्टी ने केंद्र के साथ साथ पंजाब जैसे प्रमुख प्रांत में विपक्ष में बैठने का फैसला किया है.

इस हकीकत के बावजूद हमने ये फैसले
इस्लामाबाद में कौमी वतन पार्टी के साथ बैठक के बाद शुक्रवार रात मीडिया से सैफ ने कहा, ‘इस हकीकत के बावजूद हमने विपक्ष में बैठने का फैसला किया कि अगर हमें हमारे वोटों के मुताबिक सीटें मिलतीं और नतीजे नहीं बदले होते तो शायद आज हम 180 सीटों के साथ केंद्र की सत्ता में होते. हमारे पास इस बात के सबूत हैं कि हमारे उम्मीदवार जीते हैं.’

पार्टी ने कथित धांधली के खिलाफ शुक्रवार को एक श्वेत पत्र भी जारी किया और शनिवार से अपना विरोध प्रदर्शन शुरू करने का फैसला किया है.

(इनपुट -  भाषा)

Trending news