Turkish Coal Mine Blast: तुर्की की कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 14 कर्मचारी मरे; 49 फंसे हुए हैं अंदर
Advertisement
trendingNow11395375

Turkish Coal Mine Blast: तुर्की की कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 14 कर्मचारी मरे; 49 फंसे हुए हैं अंदर

Turkey Latest News: तुर्की में शुक्ववार रात को एक कोयला खदान में विस्फोट होने से बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में 14 लोग मारे गए, जबकि कई लोग घायल हो गए. दर्जनों लोग अब भी खदान में फंसे हुए हैं.

Turkish Coal Mine Blast: तुर्की की कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 14 कर्मचारी मरे; 49 फंसे हुए हैं अंदर

Turkish coal mine explosion: तुर्की (Turkey) में शुक्रवार को एक कोयला खदान में हुए विस्फोट (Turkish Coal Mine Blast) में 14 लोग मारे गए, जबकि 28 लोग घायल हो गए. खदान में अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. यह विस्फोट बार्टिन प्रांत के अमसारा शहर की एक खदान में हुआ. अभी धमाके का कारण पता नहीं चल सका है. तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी ने कहा कि बचाव टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है. बार्टिन प्रांत के गवर्नर ने नुर्ताक अरसलान ने कहा कि खदान में कुल 49 लोग अब भी फंसे हुए हैं.

कोयला खदान में हुआ विस्फोट

तुर्की के गृह मंत्री सुलेमान सोयलू (Suleyman Soylu) ने कहा कि बार्टिन प्रांत की कोयला खदान में 110 कर्मचारी काम कर रहे थे. उसी दौरान वहां पर विस्फोट हो गया. धमाके (Turkish Coal Mine Blast) में 14 कर्मचारी मारे गए, जबकि घायल हुए 21 को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया. वहीं 49 कर्मचारी अब भी खदान में फंसे हुए हैं. 

अंदर काम कर रहे थे कर्मचारी

तुर्की के ऊर्जा मंत्री फतीह डोनमेज ने कहा कि प्रारंभिक आकलन के अनुसार यह शायद आग से हुआ विस्फोट था. उस वक्त कर्मचारी खदान के काफी अंदर तक काम कर रहे थे. विस्फोट (Turkish Coal Mine Blast) होते ही अंदर आग लग गई और खदान का कुछ हिस्सा ढह गया, जिससे वे अंदर ही फंस गए. उन कर्मचारियों को बाहर निकालने के लिए बचाव-राहत टीमें काम पर लगी हुई हैं. इस घटना में हुई मौतों पर तुर्की सरकार को दुख है. 

राष्ट्रपति एर्दोगन कर रहे निगरानी

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि खदान में फंसे कर्मचारियों को बाहर निकालने के लिए आसपास के जिलों से भी बचाव टीमों को मौके पर बुलाया गया है. राष्ट्रपति रेसेप तैयिप एर्दोगन खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं. तुर्की के इतिहास में खदान विस्फोट की कई बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं. सबसे बड़ी घटना वर्ष 2014 में हुई थी, तब एक कोयला खदान में आग लगने की वजह से उसके अंदर काम कर रहे 301 कर्मचारी जलकर मारे गए थे. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

(एजेंसी एएनआई)

Trending news