Japan's Royal Family: जापान के शाही परिवार की इंस्टाग्राम पर एंट्री, तीन दिन में ही जुड़ गए इतने लाख फॉलोअर
Advertisement
trendingNow12187216

Japan's Royal Family: जापान के शाही परिवार की इंस्टाग्राम पर एंट्री, तीन दिन में ही जुड़ गए इतने लाख फॉलोअर

Japan's Royal Family News: जापानी शाही परिवार की सोशल मीडिया शुरुआत 2009 में ब्रिटेन के शाही परिवार के एक्स, (पूर्व में ट्विटर), में शामिल होने के 15 साल बाद हुई है.

Japan's Royal Family: जापान के शाही परिवार की इंस्टाग्राम पर एंट्री, तीन दिन में ही जुड़ गए इतने लाख फॉलोअर

Japan News: जापान (Japan) के शाही परिवार - दुनिया की सबसे पुरानी राजशाही - ने सोशल मीडिया के दौर में युवाओं तक पहुंचने की उम्मीद से सोमवार को इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया. परिवार के मामलों की प्रभारी इंपीरियल हाउसहोल्ड एजेंसी (IHA) ने इस पर 21 पोस्ट शेयर किए. इनमें सम्राट नारुहितो (Naruhito ) और महारानी मसाको (Masako) की हालिया सार्वजनिक उपस्थिति की तस्वीरें और वीडियो शामिल हैं.

अकाउंस की किसी पोस्ट पर यूजर्स कमेंट नहीं कर सकते हैं. केवल ‘लाइक’ बटन दबा सकते हैं. फोटोज फिलहाल परिवार के आधिकारिक कर्तव्यों तक ही सीमित हैं और इसमें निजी पल शामिल नहीं है. एजेंसी ने कहा कि वह अन्य शाही सदस्यों की गतिविधियों को भी अकाउंट से जोड़ने पर विचार कर रही है.

fallback

किसो को नहीं करता फॉलो ये अकाउंट
कुनैचो_जेपी यूचर्ज नाम से चलने वाले वेरिफाइड अकाउंट के फिलहाल 6 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. यह अकाउंट किसी अन्य यूजर को फॉलो नहीं करता है और अब तक इसने इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में एंट्री नहीं की है.

पहली तस्वीर जो पोस्ट की गई
अकाउंट पर जो पहली तस्वीर पोस्ट की गई थी वह शाही जोड़े की थी जो अपनी 22 वर्षीय बेटी राजकुमारी ऐको के साथ सोफे पर बैठे थे. सभी नए साल का जश्न मनाते हुए मुस्कुरा रहे थे.

सदियों पुराना इतिहास
जापानी राजशाही का इतिहास सदियों पुराना है. सम्राट की कोई भी सार्वजनिक आलोचना देश में वर्जित है. आईएचए के एक प्रवक्ता के मुताबिक सोशल मीडिया से जुड़कर, संस्था को उम्मीद है कि शाही परिवार क्या करता है, इसके बारे में युवा पीढ़ी के बीच दिलचस्पी जगेगी.

जापानी शाही परिवार की सोशल मीडिया शुरुआत 2009 में ब्रिटेन के शाही परिवार के एक्स, (पूर्व में ट्विटर), में शामिल होने के 15 साल बाद हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया विश्लेषक एंड्रयू ह्यूजेस ने कहा, ‘[जापानी] शायद आखिरी उल्लेखनीय शाही परिवार था जो पूरी तरह से डिजिटल युग में शामिल नहीं हुआ.’

(Photo courtesy: kunaicho_jp)

 

TAGS

Trending news