गोपनीय दस्तावेज मामले में लगे आरोपों पर भड़के ट्रंप, कहा- 'राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ में बना रहूंगा'
Advertisement
trendingNow11733473

गोपनीय दस्तावेज मामले में लगे आरोपों पर भड़के ट्रंप, कहा- 'राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ में बना रहूंगा'

Classified Documents Case: ट्रंप ने जॉर्जिया और नॉर्थ कैरोलाइना में रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलनों को संबोधित करते हुए न्याय विभाग द्वारा लगाए गए आरोपों को राष्ट्रपति के तौर पर उनकी वापसी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने की कोशिश बताया.

गोपनीय दस्तावेज मामले में लगे आरोपों पर भड़के ट्रंप, कहा- 'राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ में बना रहूंगा'

Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गोपनीय दस्तावेज रखने संबंधी मामले में अपने ऊपर लगे संघीय आरोपों को शनिवार को ‘हास्यास्पद’ और ‘निराधार’ करार दिया  ट्रंप इस मामले में अपने खिलाफ अभियोग के सार्वजनिक होने के बाद पहली बार लोगों के सामने आए उन्होंने उन पर लगे 37 आरोपों को अपने समर्थकों पर हमला बताया और इस घटनाक्रम का राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश  की

ट्रंप ने जॉर्जिया और नॉर्थ कैरोलाइना में रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलनों को संबोधित करते हुए न्याय विभाग द्वारा लगाए गए आरोपों को राष्ट्रपति के तौर पर उनकी वापसी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने की कोशिश बताया.

राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने रहेंगे
ट्रंप ने अपने समर्थकों की भीड़ से कहा, ‘वे मुझे एक के बाद एक, कई मामलों में निशाना बनाकर मुझ पर हमला करने की कोशिश कर हरे हैं ऐसा करके वे हमारी मुहिम रोकना चाहते हैं अंतत: वे मेरे पीछे नहीं आ रहे वे आपके पीछे पड़े हैं.’ उन्होंने संकल्प लिया कि वह अभियोग के बावजूद राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ में बने रहेंगे पूर्व राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है

ट्रंप के आवास से गोपनीय दस्तावेज मिलने संबंधी आरोपों से जुड़े अभियोग को शुक्रवार को सार्वजनिक कर दिया गया था यह मामला फ्लोरिडा स्थित ट्रंप के आवास मार-ए-लागो से सैकड़ों गोपनीय दस्तावेज मिलने से जुड़ा है. जस्टिस डिपार्टमेंट के मुताबिक जब ट्रंप ने जनवरी 2021 में व्हाइट हाउस छोड़ा तो वे अपने साथ पेंटागन, सीआईए, राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और अन्य खुफिया संस्थाओं से अत्यधिक वर्गीकृत फाइलें (Highly classified files) ले गए.

ट्रंप पर लगाए गए ये आरोप
पूर्व राष्ट्रपति पर 37 मामलों में आरोप लगाए गए हैं, जिसमें राष्ट्रीय रक्षा सूचनाओं को जानबूझकर अपने पास बनाए रखना, न्याय में बाधा डालने की साजिश, दस्तावेजों को गलत तरीके से छिपाना और झूठे बयान देना शामिल हैं. ट्रंप के एक सहयोगी वॉल्ट नौटा पर छह मामलों में आरोप लगाए गए हैं. उन पर दस्तावेजों को छिपाने में ट्रंप की मदद करने का आरोप है.

Trending news