PAK प्रधानमंत्री के चुनाव में नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की सीधी टक्कर, फरवरी में होगा चुनाव
Advertisement
trendingNow12011330

PAK प्रधानमंत्री के चुनाव में नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की सीधी टक्कर, फरवरी में होगा चुनाव

Shahbaz Sharif: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने गुरुवार को घोषणा की कि उसके अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. पार्टी ने कहा कि बिलावल भुट्टो-जरदारी के पिता आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे.

PAK प्रधानमंत्री के चुनाव में नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की सीधी टक्कर, फरवरी में होगा चुनाव

Bilawal Bhutto Zardari: पाकिस्तान की राजनीति को यूं ही नहीं अप्रत्याशित कहा जाता है. बिलावल भुट्टो अभी कुछ दिन पहले तक शहबाज शरीफ की सरकार में विदेश मंत्री थे और अब उनकी पार्टी ने नया ऐलान कर दिया है. असल में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने गुरुवार को घोषणा की कि उसके अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. पार्टी ने कहा कि बिलावल भुट्टो-जरदारी के पिता आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे.

दोनों पार्टियों ने की घोषणा 
पीपीपी ने यह घोषणा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी द्वारा हाल में अपने प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने का ऐलान किये जाने के बाद की है. यहां मीडिया को संबोधित करते हुए पीपीपी के सूचना सचिव फैसल करीम कुंडी ने कहा कि बिलावल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे और हमारी यह इच्छा कि हम 2008 को फिर से दोहराएं और आसिफ जरदारी को राष्ट्रपति बनाएं. उन्होंने कहा कि पीपीपी चुनाव के लिए 'पूरी तरह से तैयार' है.

'अगला प्रधानमंत्री लाहौर से नहीं'
आसिफ जरदारी (68) वर्ष 2008 में हुए चुनावों के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति बने थे और वह 2013 तक इस पद पर रहे थे. बिलावल (35) ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था. अभी पिछले ही महीने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने बयान दिया था कि देश का अगला प्रधानमंत्री लाहौर से नहीं होगा. उस समय इसे नवाज शरीफ से जोड़कर देखा गया था. नवाज शरीफ पंजाब प्रांत में लाहौर के रहने वाले हैं. वहीं, भुट्टो परिवार सिंध से ताल्लुक रखता है. 

उधर पीपीपी के सूचना सचिव फैसल करीम कुंडी ने कहा कि बिलावल भुट्टो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे और हमारी इच्छा होगी कि हम 2008 को फिर से दोहराएं और आसिफ जरदारी को राष्ट्रपति बनाएं. 68 वर्षीय जरदारी 2008 में हुए चुनावों के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति बने थे. 

Trending news