Elon Musk Twitter: बॉस नहीं अब एलन मस्क बने 'बिग बॉस', ट्विटर को लेकर किया ये चौंकाने वाला फैसला
Advertisement
trendingNow11419419

Elon Musk Twitter: बॉस नहीं अब एलन मस्क बने 'बिग बॉस', ट्विटर को लेकर किया ये चौंकाने वाला फैसला

Elon Musk Networth: कंपनी की फाइलिंग में कहा गया कि ट्विटर बोर्ड के सभी पिछले सदस्य, जिनमें हाल ही में हटाए गए सीईओ अग्रवाल और चेयरमैन टेलर शामिल थे, अब विलय समझौते की शर्तो के अनुसार डायरेक्टर नहीं हैं. 

Elon Musk Twitter: बॉस नहीं अब एलन मस्क बने 'बिग बॉस', ट्विटर को लेकर किया ये चौंकाने वाला फैसला

Twitter Deal: ट्विटर को खरीदने के बाद अब एलन मस्क बॉस से 'बिग बॉस' बन गए हैं. सीईओ पराग अग्रवाल और  चीफ फाइनेंस ऑफिसर नेड सेगल की छुट्टी करने जैसे अपने फैसलों से वह लगातार सुर्खियों में हैं. अब मस्क ने अधिग्रहण के बाद ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को भंग कर दिया है.

सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया, अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) की सोमवार को हुई फाइलिंग के मुताबिक, एलन मस्क ट्विटर के इकलौते डायरेक्टर बन गए हैं. यह साबित करता है कि ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने के बजाय, एलन मस्क अब उसके इकलौते प्रतिस्थापक हैं.

फाइलिंग में कहा गया, '27 अक्टूबर, 2022 को और विलय खत्म होने के बाद, मस्क ट्विटर के इकलौते डायरेक्टर बन गए हैं.' एसईसी फाइलिंग के मुताबिक, 'विलय समझौते की शर्तों के अनुसार, जो लोग विलय से पहले ट्विटर के डायरेक्टर थे, वे अब नहीं हैं. इनमें ब्रेट टेलर, पराग अग्रवाल, ओमिड कोर्डेस्टानी, डेविड रोसेनब्लैट, मार्था लेन फॉक्स, पैट्रिक पिचेट, एगॉन डरबन, फी-फी ली और मिमी अलेमाये शामिल हैं.'

कंपनी की फाइलिंग में कहा गया कि ट्विटर बोर्ड के सभी पिछले सदस्य, जिनमें हाल ही में हटाए गए सीईओ अग्रवाल और चेयरमैन टेलर शामिल थे, अब विलय समझौते की शर्तो के अनुसार डायरेक्टर नहीं हैं. मस्क ने जैसे ही ट्विटर के बॉस का कामकाज संभाला, उन्होंने सबसे पहले भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल, कंपनी के नीति प्रमुख विजया गड्डे और अन्य को बर्खास्त कर दिया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news