Kidney Health: किडनी को डिटॉक्स करते हैं ये फल, डाइट में जरूर करें शामिल
Advertisement
trendingNow11720275

Kidney Health: किडनी को डिटॉक्स करते हैं ये फल, डाइट में जरूर करें शामिल

 Kidney Detox: किडनी हमारी बॉडी का एक बहुत जरूरी अंग है.  किडनी को हेल्दी रखने के लिए आप डाइट में कुछ फलों का सेवन कर सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि किडनी को डिटॉक्स करने के लिए किन फलों का सेवन करना चाहिए?

Kidney Health: किडनी को डिटॉक्स करते हैं ये फल, डाइट में जरूर करें शामिल

How To Make A Kidney Detox: किडनी हमारी बॉडी का एक बहुत जरूरी अंग है. यह बॉडी में मौजूद खराब पदार्थों को पेशाब के जरिए बाहर करने का काम करती है. वहीं बॉडी को हेल्दी रखने के लिए किडनी का हेल्दी होना बहुत जरूरी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपकी किडनी में दिक्कत होती है तो इससे आपको कई तरह दिक्कत हो सकती है.वहीं बता दें किडनी को डिटॉक्स करने से खून में जमी सारी गंदगी बाहर हो जाती है. वैसे को किडनी को डिटॉक्स करने से खून में जमी सारी गंदगी फ्लश आउट हो जाती है. वहीं किडनी को हेल्दी रखने के लिए आप डाइट में कुछ फलों का सेवन कर सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि किडनी को डिटॉक्स करने के लिए किन फलों का सेवन करना चाहिए?

ये फल करते हैं आपकी बॉडी को डिटॉक्स-

लाल अंगूर-
किडनी को डिटॉक्स और साफ करने के लिए आप डाइट में लाल अंगूर को शामिल कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि यह किडनी में सूजन नहीं होने देता है. वहीं इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते हैं. वहीं अगर आपको पहले से ही अगर किडनी से जुड़ी कोई दिक्कत है तो आपको रोजाना लाल अंगूर का सेवन करना चाहिए. यह किजनी की अंदर से सफाई करता है.

अनानास-
अनानास के सेवनकरने से बॉडी को कई फायदे मिलते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद करता है. वहीं बता दें इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व कोलेस्ट्रॉल को कम करता है और किडनी स्टोन को बाहर निकालने में मदद करता है.

अनार-
किडनी को हेल्दी रखने के लिए अनार का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. जो गुर्दे में पथरी बनने से भी रोकता है. इसका सेवन करने से बॉडी में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है. यह किडनी फंक्शन को सुधारने में मदद करती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

Trending news