IPL 2024 में ये भारतीय बल्लेबाज ठोकेंगे ताबड़तोड़ शतक! रेस में सबसे आगे

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. इस सीजन में कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो शतक जड़ने के दावेदार हैं. डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा.

घातक फॉर्म में चल रहे युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल शतक जड़ने के प्रबल दावेदार हैं. वह इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे.

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में भी गजब की बल्लेबाजी करते हुए एक शतक ठोका था. उन्होंने 625 रन के साथ सीजन खत्म किया था.

चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ भी शतक जड़ने के दावेदार हैं. वह पहल इस टूर्नामेंट में शतक ठोक चुके हैं. 2021 में उन्होंने 101 रन की नाबाद पारी खेली थी.

ऋतुराज ने पिछले आईपीएल सीजन में 590 रन बनाए थे. उनका सर्वाधिक स्कोर 92 रन था.

शुभमन गिल भी आईपीएल 2024 में सेंचुरी बनाने वाले दावेदारों की लिस्ट में शामिल हैं. इस बार वह गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए भी नजर आएंगे.

शुभमन अब तक तीन सेंचुरी आईपीएल में जड़ चुके हैं. तीनों ही उन्होंने 2023 में जड़ी थी. वह 890 रन के साथ सीजन के टॉप रन स्कोरर रहे थे.

विराट कोहली के बल्ले से भी आईपीएल 2024 में शतक देखने को मिल सकता है. कोहली टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले टीम से जुड़ चुके हैं.

कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं. उनके नाम 7 शतक हैं. पिछले सीजन में वह 2 सेंचुरी लगाने में कामयाब रहे थे.

VIEW ALL

Read Next Story