एथेंस का रंग हुआ नारंगी, 2018 के बाद से देश में सबसे भीषण रेतीले तूफानों में से एक, देखें तस्वीरें

ग्रीस का आसमान मंगलवार को नारंगी हो गया और ऐसा लगा मानो दक्षिणपूर्व यूरोपीय देश को रंग दिया गया हो.

कहा जा रहा है, कि सहारा धूल भरी आंधी की वजह से ग्रीक राजधानी शहर में धुंध छा गई.

अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि धूल कारण सूरज की रोशनी और दृश्यता कम होने की संभावना है. जबकि सूक्ष्म प्रदूषण कणों का स्तर बढ़ सकता है और स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकता है.

एथेंस एकमात्र ऐसा शहर नहीं था जो नारंगी धुंध से ढका हुआ था. अन्य यूनानी शहर भी सहारा से उड़ने वाली धूल के बादलों से ढक गए थे.

अधिकारियों के अनुसार, यह 2018 के बाद से देश में आए सबसे भीषण रेतीले तूफानों में से एक है.

कई दिनों तक दक्षिण से तेज हवाएं चलने और दृश्यता सीमित होने के कारण कई क्षेत्र पीली-नारंगी धुंध से घिर गए थे. इन स्थितियों को देखते हुए अधिकारियों ने चेतावनी भी दी थी.

मार्च के अंत और अप्रैल की शुरुआत में, ग्रीस सहारा धूल के बादलों से प्रभावित हुआ, जिसने दक्षिणी फ्रांस और स्विट्जरलैंड के कुछ हिस्सों को भी प्रभावित किया है.

बता दें, कि हर साल सहारा 60 से 200 मिलियन टन खनिज धूल छोड़ता है. ग्रीक मौसम सेवा ने कहा कि संभावना है कि बुधवार (24 अप्रैल) को आसमान साफ ​​हो जाएगा.

अग्निशमन सेवा ने बताया कि देश भर में पिछले 24 घंटों में कुल 25 जंगल की आग लगी है, अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने पारोस के एजियन सी रिजॉर्ट द्वीप पर तीन लोगों को सोमवार (22 अप्रैल) को गलती से झाड़ियों में आग लगाने के संदेह के बाद गिरफ्तार किया है.

अब तक किसी के घायल होने या की सूचना नहीं है और अग्निशमन कर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया.

VIEW ALL

Read Next Story