इन बॉलीवुड फिल्मों की प्रेम कहानी है सच्ची

2 स्टेट्स

साल 2014 में रिलीज हुई अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म '2 स्टेट्स' की कहानी चेतन भगत और उनकी पत्नी अनुषा सूर्यनारायण की लव स्टोरी पर आधारित है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे दोनों अपनी शादी के लिए परिवार और परेशानियों का सामना करना पड़ा.

12वीं फेल

पिछले साल 2023 में रिलीज हुई विक्रांत मैसी की सुपरहिट फिल्म '12वीं फेल' आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और उनकी पत्नी, आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी के एजुकेशन और लव स्टोरी पर आधारित फिल्म है.

गुरु

साल 2007 में आई अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'गुरु' में गुरुकांत देसाई और उनकी पत्नी सुजाता की लव स्टोरी को दिखाया गया है, जो बिजनेस टाइकून धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन अंबानी के जीवन पर आधारित है.

मैरी कॉम

साल 2014 में रिलीज हुई प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'मैरी कॉम' भारतीय बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम की जिंदगी पर आधारित है. इसके अलावा फिल्म ओनलर कॉम से उनकी मुलाकात और प्यार को भी दिखाती है, जो अब उनके पति हैं.

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

साल 2016 में रिलीज हुई भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में उनकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी दिखाई गई थी कि कैसे वो अपनी पत्नी साक्षी धोनी से मिले थे और दोनों ने शादी कर ली थी.

पैडमैन

साल 2018 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और राधिका आप्टे की फिल्म 'पैडमैन' गरीब महिलाओं के लिए अरुणाचलम मुरुगनाथम के पैड को बनाने की सच्ची कहानी पर आधारित है और साथ ही उनकी लव स्टोरी के बारे में दिखाया गया है.

रुस्तम

साल 2016 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज की फिल्म 'रुस्तम' की कहानी भी एक नौसेना अधिकारी केएम नानावटी की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिन पर साल 1959 में अपनी पत्नी के लवर की हत्या का मुकदमा चलाया गया था.

शेरशाह

साल 2021 में रिलीज हुई सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म 'शेरशाह" एक बहादुर भारतीय सैनिक कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर आधारित हैं, जिसमें उनकी मंगेतर डिंपल चीमा के बीच की अनोखी प्रेम कहानी को भी दिखाया गया है.

टॉयलेट एक प्रेम कथा

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' एक गांव में रहने वाले केशव की कहानी है, जो अपनी पत्नी जया को वापस पाने के लिए पारंपरिक सामाज के खिलाफ जाकर अपने घर में शौचालय बनवाता है.

VIEW ALL

Read Next Story