अंबानी की बहुओं को जान लिया, क्या करती हैं गौतम अडानी की बहुरानी

अंबानी के घर शादी

एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर जल्द ही शहनाई बजने वाली है. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी होने वाली है.

अंबानी परिवार की बहुएं

अंबानी परिवार की बहुओं के बारे में तो अधिकतर लोग जानते हैं. बड़ी बहू श्लोका अंबानी रसेल मेहता हीरा कारोबारी है. वहीं राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट फार्मा कंपनी के मालिक.

गौतम अडानी की बड़ी बहू

अंबानी परिवार अक्सर चर्चा में रहते हैं लेकिन अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी की बहुओं के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. गौतम अडानी की बड़ी बहू और करण अडानी की पत्नी परिधि श्रॉफ एक जानी-मानी वकील हैं. उनके पिता सिरिल श्रॉफ देश के दिग्गज कॉरपोरेट वकील हैं.

वकील

करण और परिधि की शादी साल 2013 में हुई थी. परिधि अपने पिता के फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास से जुड़ी हैं. करण अडानी अडानी पोर्ट का कारोबार देखते हैं.

अडानी के बेटे

गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत अडानी की शादी होने वाली है. बीते साल ही उनकी सगाई दीवा जैमिन शाह से हुई थी.

छोटी बहू

दीवा जैमिन शाह हीरा कंपनी सी. दिनेश एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के मालिक जैमिन शाह की बेटी हैं. जैमिन शाह सूरत के सबसे बड़े हीरा कारोबारियों में से एक हैं.

क्या करती हैं छोटी बहूरानी

हीरा कारोबारी की बेटी दीवा जैमिन शाह के बारे में बहुत जानकारी उपलब्ध नहीं है. दीवा भी गौतम अडानी के बाकी परिवारवालों की तरह लाइमलाइट से दूर रहती हैं.

हो गई शगाई

दीवा और जीत अडानी की सगाई भी बेहद निजी तरीके से हुई थी, जिसकी सिर्फ एक तस्वीर सामने आई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीवा को बिजनेस के बारे में भी अच्छी समझ है .

क्या करते हैं जीत अडानी

गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत अडानी साल 2019 में पढ़ाई पूरी करने के बाद से अडानी समूह के साथ जुड़े हैं. वो अडानी पोर्ट्स और अडानी डिजिटल लैब्स का बिजनेस देखते हैं.

अडानी की पत्नी

गौतम अडानी जहां कॉलेज ड्रॉपआउट हैं तो वहीं उनकी पत्नी प्रीति अंडानी डॉक्टर है. अडानी फाउंडेशन की जिम्मेदारी वहीं संभालती हैं.

अडानी परिवार की बहुएं, उनके बेटे सोशल मीडिया से दूर रहते हैं, बहुत कम ही होता है जब वो मीडिया के कैमरे में कौद हो पाते हैं.

दोनों बेटे कारोबार में

गौतम अडानी के दोनों बेटे अब कारोबार में सक्रिय रूप से भागीदारी निभा रहे हैं.

VIEW ALL

Read Next Story