नहीं देखा होगा हनुमानजी का ऐसा भक्त, Video देखकर आप भी कहेंगे- क्या अद्भुत नजारा है...
Advertisement
trendingNow11883325

नहीं देखा होगा हनुमानजी का ऐसा भक्त, Video देखकर आप भी कहेंगे- क्या अद्भुत नजारा है...

Lord Hanuman Doodle Video: एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ जो 40 डूडल के जरिए भगवान हनुमान की जीवन कहानी बताता है. यह वीडियो इसके क्रिएटर पी.एस.आर. द्वारा शेयर किया गया, जो एक प्रतिभाशाली डूडल कलाकार हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 780k फॉलोअर्स हैं.

 

नहीं देखा होगा हनुमानजी का ऐसा भक्त, Video देखकर आप भी कहेंगे- क्या अद्भुत नजारा है...

Lord Hanuman Painting: आज लोगों के पास बेहतरीन प्रतिभाएं और क्रिएटिविटी है, जिसे दिखाने के लिए लोग सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं और रातों-रात स्टार बन जाते हैं. हालांकि, इंटरनेट पर ऐसे लोगों की खूब सराहना की जाती है. वे अपने क्रिएटिव कामों को ऑनलाइन शेयर करते हैं, और ये क्रिएशन अक्सर वायरल हो जाती हैं और खूब वाहवाही मिलती हैं. हाल ही में, एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ जो 40 डूडल के जरिए भगवान हनुमान की जीवन कहानी बताता है. यह वीडियो इसके क्रिएटर पी.एस.आर. द्वारा शेयर किया गया, जो एक प्रतिभाशाली डूडल कलाकार हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 780k फॉलोअर्स हैं.

इस शख्स ने हनुमानजी की बना डाली डूडल

वीडियो के साथ कैप्शन में पी.एस.आर. ने लिखा, "यह पहली कलाकृति है जिसे पूरा करने के लिए मैंने पूरा एक सप्ताह समर्पित किया. मैं वास्तव में इससे खुश हूं कि यह कैसे हुआ." वीडियो में भगवान हनुमान की यात्रा, उनके जन्म से लेकर सूर्य का खाने और भगवान ब्रह्मा से आशीर्वाद प्राप्त करने तक की यात्रा का वर्णन किया गया है. यह जंगल में भगवान राम से मुलाकात, लंका में भगवान सीता माता को खोजने और बचाने के लिए उनकी खोज यात्रा दिखलाता है. साथ ही उस पल का भी वर्णन करता है जब वह पहचान के लिए भगवान सीता माता की अंगूठी दिखलाते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by P. S. R (@ps.rathour)

 

वीडियो पर लोगों दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

वीडियो में लंका के भीषण विनाश और भगवान लक्ष्मण को बचाने के लिए भगवान हनुमान द्वारा संजीवनी बूटी को लाने का सजीव चित्रण किया गया है. यह सब खूबसूरती से 40 डूडल में समेटा गया है जो आकर्षक और विस्मयकारी दोनों हैं. इस वीडियो ने इंटरनेट पर काफी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. इस वीडियो पर अब तक करीब 2 मिलियन व्यूज. साढ़े तीन लाख से ज्यादा लाइक्स और ढेर सारे पॉजिटिव रिएक्शन आए हैं. एक यूजर ने तारीफ करते हुए लिखा, "30 सेकंड की यह रील आदिपुरुष से बेहतर लगी." एक अन्य यूजर ने लिखा, "किसी को आपको एनीमेशन कला के लिए काम पर रखना चाहिए; आप अविश्वसनीय हैं."

Trending news