WhatsApp: अंग्रेजी छोड़िए, अपनी भाषा में इस्तेमाल करें वॉट्सएप, बस करना होगा इतना काम
Advertisement
trendingNow11366270

WhatsApp: अंग्रेजी छोड़िए, अपनी भाषा में इस्तेमाल करें वॉट्सएप, बस करना होगा इतना काम

WhatsApp Tricks: वॉट्सएप (WhatsApp) की इस आसान ट्रिक को फॉलो करके आप ऐप की डिफॉल्ट लैंग्वेज को बदल सकते हैं, जरूरी नहीं होगा कि आप इस ऐप को अंग्रेजी भाषा में यूज करें..

 

WhatsApp: अंग्रेजी छोड़िए, अपनी भाषा में इस्तेमाल करें वॉट्सएप, बस करना होगा इतना काम

WhatsApp Language Change: चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध प्लेटफॉर्म्स में से एक है. इस ऐप को डाउनलोड करने पर देखा जा सकता है कि इसकी डिफॉल्ट लैंग्वेज (WhatsApp Default Language) अंग्रेजी यानी इंग्लिश है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप वॉट्सएप की लैंग्वेज को बदल सकते हैं और अपनी पसंद की भाषा को सेट कर सकते हैं? अगर नहीं तो आगे पढ़ें और जानें कि अपनी पसंद की भाषा में आप वॉट्सएप कैसे यूज कर सकते हैं, इसका प्रोसेस क्या है.. 

अपनी भाषा में इस्तेमाल करें WhatsApp 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंग्रेजी के अलावा आप हिन्दी, तमिल, तेलुगु और पंजाबी जैसी कई भाषाओं में वॉट्सएप को इस्तेमाल कर सकते हैं. iPhone यूजर्स वॉट्सएप को लगभग 40 भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं और एंड्रॉयड यूजर्स के पास 60 भाषाओं का ऑप्शन होते हैं. रिपोर्ट्स के हिसाब से फिलहाल वॉट्सएप कुल मिलाकर 11 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है जिसमें हिन्दी, बांग्ला, पंजाबी, तेलुगु, तमिल, उर्दू, गुजराती, कन्नड़, मलयालम और अंग्रेजी शामिल हैं. 

Android यूजर्स ऐसे बदलें वॉट्सएप की लैंग्वेज

अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं तो सबसे पहले अपने फोन पर वॉट्सएप का ऐप खोलें, मेनू पर क्लिक करें और फिर 'चैट्स' ऑप्शन में जाएं. यहां आपको 'ऐप लैंग्वेज' दिख जाएगा जहां से आप अपनी पसंद की भाषा को चुन सकते हैं और फिर वॉट्सएप को उसी भाषा में इस्तेमाल कर सकते हैं. 

iPhone यूजर्स इन स्टेप्स को करें फॉलो

iPhone यूजर्स के लिए वॉट्सएप की भाषा को बदलने का प्रोसेस थोड़ा अलग है. बता दें कि जो आपके फोन की जनरल लैंग्वेज होगी, वही आपके वॉट्सएप की भी भाषा होगी. ये बदलाव करने के लिए iPhone यूजर्स को वॉट्सएप नहीं बल्कि अपने फोन की सेटिंग्स खोलनी होंगी और फिर 'जनरल' ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. यहां आपको 'लैंग्वेज एंड रीजन' का विकल्प दिखेगा जहां से आप 'आईफोन लैंग्वेज' के ऑप्शन में जाकर भाषा को बदल सकेंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news