Laptop के साथ काम आती हैं चार एक्सेसरीज, यूजर का काम हो जाता है आसान
Advertisement
trendingNow12121719

Laptop के साथ काम आती हैं चार एक्सेसरीज, यूजर का काम हो जाता है आसान

Laptop Accessories: आप कुछ लैपटॉरप एक्सेसरीज का इस्तेमाल करके अपने काम को आसान बना सकते हैं. अगर आप देर तक लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं तो इन एक्सेसरीज को यूज कर सकते हैं. इनसे आपको लैपटॉप पर अपना काम करने में आसानी होगी. आइए आपको इन एक्सेसरीज के बारे में बताते हैं. 

Laptop

आजकल लैपटॉप काम और मनोरंजन दोनों के लिए एक जरूरी डिवाइस बन गया है. आज के समय में लगभग सभी लोग लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं. बड़ों से लेकर स्कूल-कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स तक यह सभी के काम आता है. लोग इसकी मदद से अपने ऑफिस का काम कर सकते हैं. स्टूडेंट्स लैपटॉप की मदद से ऑनलाइन क्लासेस ले सकते हैं, अपने प्रोजेक्टस बना सकते हैं. 

आपको बता दें लैपटॉप को और भी उपयोगी बनाने के लिए कुछ एक्सेसरीज हैं जो आपके काम को आसान बना सकती हैं. अगर आप देर तक लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं तो इन एक्सेसरीज को यूज कर सकते हैं. इनसे आपको लैपटॉप पर अपना काम करने में आसानी होगी. आइए आपको इन एक्सेसरीज के बारे में बताते हैं. 

1. पोर्टेबल माउस

लैपटॉप के टचपैड का उपयोग करना हमेशा सुविधाजनक नहीं होता है. एक पोर्टेबल माउस आपको ज्यादा अच्छा कंट्रोल प्रदान कर सकता है. एक पोर्टेबल माउस आपको लैपटॉप पर काम करते समय अच्छा फील दे सकता है और यह काम करते समय बहुत उपयोगी होता है. पोर्टबल माउस होने से आपको बार-बार टचपैड को हाथ लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

2. वायरलेस कीबोर्ड

अगर आप लैपटॉप पर लंबे समय तक टाइप करते हैं, तो एक वायरलेस कीबोर्ड आपके हाथों और कलाई को अधिक आराम प्रदान कर सकता है. यह आपके लैपटॉप को डेस्कटॉप कंप्यूटर की तरह इस्तेमाल करने में भी मदद करता है. वायरलैस कीबोर्ड होने से आप उसे लैपटॉप से थोड़ी दूर रखकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह काफी सुविधाजनक भी होता है. 

3. लैपटॉप स्टैंड

लैपटॉप स्टैंड आपके लैपटॉप को ऊंचाई पर रखता है, जिससे आपकी पोजीशन में सुधार होता है. लैपटॉप स्टैंड का इस्तेमाल करने से गर्दन और पीट पर कम असर पड़ता है और दर्द कम होता है. साथ ही इससे लैपटॉप हीट नहीं होता. लैपटॉप स्टैंड आपके लैपटॉप को ठंडा रखने में भी मदद करता है.

4. हार्ड ड्राइव

आप अपना डेटा स्टोर करने के लिए एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव का इस्तेमाल कर सकते हैं. लैपटॉप में सीमित स्टोरेज स्पेस हो सकती है. ऐसे में एक एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव आपको अपनी फाइल्स, डॉक्यूमेंट्स और मीडिया को स्टोर करने के लिए अतिरिक्त जगह देता है.

Trending news