बिजली जाने के बाद भी घंटों चलेगा ये मामूली सा दिखने वाला LED Bulb, मार्केट में मची है धूम
Advertisement
trendingNow11507951

बिजली जाने के बाद भी घंटों चलेगा ये मामूली सा दिखने वाला LED Bulb, मार्केट में मची है धूम

LED Bulb: मार्केट में वैसे तो कई तरह के एलईडी बल्ब मौजूद है जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं लेकिन इन सभी में जो सबसे धुआंधार बल्ब है उसकी तकनीक के बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल या बल्ब बिजली से तो चलता ही है लेकिन बिजली जाने के बाद भी चलता है.

बिजली जाने के बाद भी घंटों चलेगा ये मामूली सा दिखने वाला LED Bulb, मार्केट में मची है धूम

Inverter Bulb: मार्केट में जितने भी एलईडी बल्ब मौजूद है उन्हें हाथों हाथ खरीदा जाता है क्योंकि इन्हें खरीदना काफी किफायती होता है और इनकी रोशनी इतनी ज्यादा होती है कि आपको मजा आ जाएगा और पूरा कमरा आसानी से रोशन हो जाएगा. हालांकि अब एलईडी बल्ब निर्माता कंपनियों ने आम एलईडी बल्ब से हटकर कुछ नया करने की ठान ली है तभी तो मार्केट में अब एक ऐसा एलईडी बल्ब आ चुका है जो बिजली से तो चलता ही है लेकिन बिजली के जाने के बाद भी चलता रहता है. इस बल्ल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी कीमत आम बल्ब से महज थोड़ी सी ही ज्यादा है लेकिन इसमें इस्तेमाल होने वाली तकनीक के बारे में जानने के बाद शायद आप भी हैरान रह जाएंगे. तो चलिए जानते हैं कौन सा है यह बल्ब और क्या है इसकी खासियत है.

कौन सा है यह बल्ब

जिस बल्ब के बारे में हम बात कर रहे हैं वाह फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत सिर्फ ₹360 है जो इस तकनीक के हिसाब से काफी कम है. इस बल्ब में आपको एक इनबिल्ट बैटरी मिल जाती है. ऐसे में आप इस बल्ब का इस्तेमाल उस दौरान कर सकते हैं जब बिजली चली जाए. ऐसे में यह बल्ब लगा था 6 घंटे तक पावर सप्लाई कर सकता है और कमरे को रोशन रख सकता है.

इस में लगी हुई बैटरी पूरे 2,000 एमएएच की है जो 6 घंटों तक रोशनी देने के लिए काम आती है. आपको बता दें कि इसमें एक पावर डिस्पले भी मिल जाता है जिसमें आप इसकी चार्जिंग को मॉनिटर कर सकते हैं साथ ही साथ इसमें ब्राइटनेस को कम या ज्यादा करने के लिए भी वेरिएशंस दिए गए हैं. यह बल्ब इतना दमदार है की आपको काफी पसंद आएगा. मार्केट में उसकी काफी ज्यादा डिमांड है.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news