इस Smartphone के साथ भारत में आ रहा Snapdragon 8s Gen 3, जानिए क्या मिलेगा खास
Advertisement
trendingNow12248892

इस Smartphone के साथ भारत में आ रहा Snapdragon 8s Gen 3, जानिए क्या मिलेगा खास

Poco ने ऐलान किया है कि वो भारत में सबसे पहले कंपनियों में से एक होगी जो इस प्रोसेसर का इस्तेमाल करेगी. Poco F6 इसी महीने लॉन्च होने वाला है और इसमें यही Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर होगा.

 

इस Smartphone के साथ भारत में आ रहा Snapdragon 8s Gen 3, जानिए क्या मिलेगा खास

Poco F6 में दमदार Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर आने वाला है! ये प्रोसेसर कुछ समय पहले ही मार्च में लॉन्च हुआ था. ये फ्लैगशिप Snapdragon 8 Gen 3 का थोड़ा कम पावर वाला वर्जन है, लेकिन फिर भी ये प्रीमियम स्मार्टफोन्स के लिए काफी दमदार है. Poco ने ऐलान किया है कि वो भारत में सबसे पहले कंपनियों में से एक होगी जो इस प्रोसेसर का इस्तेमाल करेगी. Poco F6 इसी महीने लॉन्च होने वाला है और इसमें यही Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर होगा.

Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 के फीचर्स

- सीधे डिवाइस पर काम करने वाली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की खूबियां, जो नई चीज़ें बनाने में मदद करेंगी.
- हमेशा चालू रहने वाला इमेज सिग्नल प्रोसेसर (आईएसपी) जो बेहतरीन फोटो और वीडियो लेने में मदद करेगा.
- इतना शानदार मोबाइल गेमिंग का अनुभव जो असलियत जैसा लगेगा.
- बेहद तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी और बिना किसी कमी के हाई-क्वालिटी साउंड.

Snapdragon 8s Gen 3 चिप कई तरह के एआई मॉडल्स को सपोर्ट करता है, जिनमें कुछ लोकप्रिय लैंग्वेज मॉडल्स (जैसे Baichuan-7B, Llama 2 और Gemini Nano) भी शामिल हैं. टंडन ने कहा कि यह चिप कंपनी को डिवाइस पर ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की नई दुनिया और बेहतरीन एआई अनुभवों को लाने में मदद करेगी.

Snapdragon 8s Gen 3 में Snapdragon 8 Gen 3 की तुलना में एक कम परफॉर्मेंस कोर है, साथ ही नया चिप कम स्पीड पर चलता है. यह 4nm का आठ कोर वाला चिपसेट है जिसमें एक प्राइम कोर (Cortex-X4) 3.0GHz की स्पीड पर चलता है, चार 'परफॉर्मेंस' कोर 2.8GHz की अधिकतम स्पीड पर चलते हैं, और तीन 'इफिशिएंसी' कोर 2.0GHz की स्पीड पर चलते हैं.

Trending news