Advertisement
trendingPhotos1426681
photoDetails1hindi

स्मार्टफोन के कोने-कोने से निकल जाएगी धूल-मिट्टी, बस इस्तेमाल करें ये 5 टूल्स

Smartphone deep cleaning: स्मार्टफोन की सफाई करना एक बेहद ही नाजुक काम है क्योंकि आप से हुई एक भी गलती स्मार्टफोन को बुरी तरह से डैमेज कर सकती है और आपकी हजारों रुपए की चपत लगा सकती है. आपको अपने स्मार्टफोन गंदा नजर आ रहा है और आप इसे अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ किफायती टूल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खरीद कर आप अपने स्मार्टफोन की सफाई कर सकते हैं.

1/5

माइक्रोफाइबर क्लॉथ एक बेहतरीन क्लीनिंग टूल साबित हो सकता है क्योंकि यह आपके स्मार्टफोन पर किसी तरह का डैमेज पहुंचाए बगैर इसे अच्छी तरह से क्लीन करता है और छोटे डस्ट पार्टिकल्स को भी क्लीन करता है.

2/5

सॉफ्ट क्लीनिंग ब्रश मार्केट में आसानी से उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल स्मार्टफोन के पोर्ट्स को साफ करने के लिए किया जाता है. इनकी कीमत बेहद ही कम होती है लेकिन आप इनका इस्तेमाल करके अच्छी तरह से क्लीनिंग कर सकते हैं.

3/5

अल्कोहल बेस्ड क्लीनर्स का इस्तेमाल आप स्मार्टफोन की सफाई में कर सकते हैं क्योंकि इनसे स्मार्टफोन के अंदर किसी तरह का डैमेज नहीं होता है और यह आसानी से फोन को चमका सकते हैं.

4/5

मिनी वेक्यूम क्लीनर आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएंगे. इनका इस्तेमाल करके आप स्मार्टफोन के पोर्ट्स में फंसी हुई गंदगी को बाहर खींच सकते हैं और इन्हें चमका सकते हैं.

5/5

आजकल कुछ स्लाइम जेल भी मार्केट में उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके स्मार्टफोन पर जमी हुई गंदगी को साफ किया जा सकता है हालांकि इनका इस्तेमाल कम ही करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़