Nothing ने ChatGPT सपोर्ट के साथ लॉन्च किए Earbuds, मिलेगा ट्रांसपेरेंट डिजाइन; जानिए कीमत और फीचर्स
Advertisement
trendingNow12211973

Nothing ने ChatGPT सपोर्ट के साथ लॉन्च किए Earbuds, मिलेगा ट्रांसपेरेंट डिजाइन; जानिए कीमत और फीचर्स

Nothing ने भारत में दो नए ईयरबड्स लॉन्च किए हैं - Nothing Ear और Ear (a). ये दोनों ही वायरलेस ईयरबड्स हैं. Nothing Ear दरअसल पिछले मॉडल Nothing Ear (2) का ही नया वर्जन है. 

Nothing ने ChatGPT सपोर्ट के साथ लॉन्च किए Earbuds, मिलेगा ट्रांसपेरेंट डिजाइन; जानिए कीमत और फीचर्स

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी Nothing ने भारत में दो नए ईयरबड्स लॉन्च किए हैं - Nothing Ear और Ear (a). ये दोनों ही वायरलेस ईयरबड्स हैं. Nothing Ear दरअसल पिछले मॉडल Nothing Ear (2) का ही नया वर्जन है. नए मॉडल में 11mm का बड़ा ड्राइवर दिया गया है, जिससे पहले से भी ज़्यादा दमदार बास मिलने का वादा किया गया है.

Nothing Ear, Ear (a) price in India

Nothing ने भारत में दो नए वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च किए हैं - Nothing Ear (रु. 11,999) और Nothing Ear (a) (रु. 7,999). ये दोनों ही ईयरबड्स 22 अप्रैल से Flipkart, Croma और Vijay Sales पर मिलने लगेंगे. खास लॉन्च ऑफर के तहत Flipkart पर इन्हें क्रमशः रु. 10,999 और रु. 5,999 में भी खरीदा जा सकता है. Nothing Ear ब्लैक और व्हाइट रंगों में आएगा, जबकि Nothing Ear (a) को इन दो रंगों के अलावा नए पीले रंग में भी लिया जा सकता है.

Nothing Ear specs

Nothing Ear में 11mm का खास ड्राइवर और सिरेमिक का बना हुआ डायफ्राम है, जो बेहतरीन आवाज देता है. कंपनी का दावा है कि उन्होंने पिछले मॉडल Ear (2) के डिजाइन को और बेहतर बनाया है, जिसमें हवा के आने-जाने के लिए दो नई जगह दी गई हैं ताकि आवाज और भी साफ सुनाई दे. ये ईयरबड्स हाई-क्वालिटी ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग के लिए LHDC 5.0 और LDAC कोडेक को सपोर्ट करते हैं, साथ ही ये हाई-रेज ऑडियो सर्टिफाइड भी हैं.

Nothing Ear में एक खास टेक्नॉलजी दी गई है जो आसपास की आवाज़ को कम कर देती है (Active Noise Cancellation या ANC). ये तकनीक 45dB तक की आवाज़ को कम कर सकती है. साथ ही, ये बाहर की आवाज़ को रोकने में और भी ज्यादा असरदार बनाने के लिए कान के अंदर ईयरबड्स के बीच किसी भी गैप को चेक करती है और उसी हिसाब से शोर कम करती है.

Nothing Ear Battery

कंपनी का दावा है कि Nothing Ear की बैटरी पिछले मॉडल Ear (2) से 25 प्रतिशत ज्यादा चलती है. एक बार फुल चार्ज करने पर ये चार्जिंग केस के साथ 40.5 घंटे तक चलने का दावा किया गया है. सिंगल चार्ज पर ये ईयरबड्स 8.5 घंटे तक चल सकते हैं. साथ ही, इसमें वायरलेस चार्जिंग (2.5W) और फास्ट चार्जिंग भी है. केवल दस मिनट की फास्ट चार्जिंग से चार्जिंग केस के साथ दस घंटे का प्लेबैक टाइम मिलने का दावा किया गया है.

Nothing Ear से कॉलिंग

Nothing Ear में बेहतर कॉल क्वालिटी के लिए खास टेक्नॉलजी ("क्लियर वॉइस टेक्नॉलजी") दी गई है. साथ ही, माइक का नया डिजाइन भी कॉल के दौरान आवाज़ को साफ रखने में मदद करता है. ईयरबड्स के स्टेम में हवा के आने-जाने के लिए नई जगह दी गई है ताकि हवा की वजह से आवाज़ में दिक्कत न हो. कंपनी का दावा है कि इससे पिछले मॉडल Ear (2) की तुलना में हवा की रूकावट 60 प्रतिशत कम हो गई है.

Nothing Ear को लेकर अन्य बातें

ये ईयरबड्स एक साथ दो डिवाइस से कनेक्ट हो सकते हैं और आप आसानी से उनके बीच स्विच कर सकते हैं. गेमिंग के लिए खास "लो लेग मोड" भी है जो आवाज़ में होने वाली देरी को कम करता है. साथ ही, इनमें वॉल्यूम आदि कंट्रोल करने के लिए टच कंट्रोल भी हैं. ये ईयरबड्स पानी और धूल से कुछ हद तक सुरक्षित हैं (IP54 रेटिंग) और चार्जिंग केस थोड़ी ज्यादा सुरक्षा देता है (IP55 रेटिंग).  जब आप ईयरबड्स को कान से निकालते हैं तो म्यूजिक अपने आप रुक जाता है और वापस लगाने पर चलने लगता है (इन-ईयर डिटेक्शन). इन्हें गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के डिवाइस से आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है.

Nothing Ear (a) features

Nothing Ear (a) की डिज़ाइन पिछले मॉडल Nothing Ear से काफी मिलती-जुलती है, लेकिन ये थोड़ा ज्यादा पतला और छोटा है, साथ ही इसके किनारे भी नर्म हैं. इसमें भी 45dB तक का Active Noise Cancellation (ANC) मिलता है. ये आसपास की आवाज़ को पहचान कर खुद ही कम कर देता है. तेज, मीडियम और कम लेवल का Noise Cancellation अपने आप सेट हो जाता है.

Nothing Ear (a) के ड्राइवर में खास टेक्नॉलजी इस्तेमाल की गई है, जो पिछले मॉडल से 2.5 गुना ज्यादा दमदार आवाज़ देता है. ये हाई-क्वालिटी ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग के लिए LDAC कोडेक को सपोर्ट करता है और Hi-Res Audio सर्टिफाइड भी है. आसान शब्दों में कहें तो ये ईयरबड्स बेहतरीन आवाज क्वालिटी देते हैं.

Trending news