History डिलीट करने के बाद भी रह जाता है रिकॉर्ड, जानें Google से परमानेंट हिस्ट्री मिटाने का आसान तरीका
Advertisement
trendingNow12102002

History डिलीट करने के बाद भी रह जाता है रिकॉर्ड, जानें Google से परमानेंट हिस्ट्री मिटाने का आसान तरीका

How To Delete Google History: हिस्ट्री डिलीट करने के बाद भी यह परमानेंट खत्म नहीं होती. गूगल के पास आपकी सर्च की हुई चीजों का रिकॉर्ड रह जाता है. इससे कोई भी यह जान सकता है कि आपने क्या सर्च किया था. आज हम आपको गूगल हिस्ट्री को परमानेंट डिलीट करने का तरीका बताते हैं.

Google History

Delete Google History Permanenty: गूगल एक ऐसा सर्च इंजन है जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. इसका मदद से यूजर किसी भी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. गूगल पर हिस्ट्री डिलीट करने का भी ऑप्शन मिलता है, जिससे लोग अपने द्वारा सर्च की हुई डिटेल्स को मिटा सकते हैं. कई लोग इसका यूज करते हैं ताकि किसी को पता न चले कि उन्होंने क्या सर्च किया था. आपको बता दें हिस्ट्री डिलीट करने के बाद भी पूरी तरहे से समाप्त नहीं होती. आज हम आपको गूगल हिस्ट्री को परमानेंट डिलीट करने का तरीका बताते हैं.

लोगों को लगता है हिस्ट्री मिटाने का यह कारगर तरीका है और लोगों को यह यह मालूम नहीं चलेगा कि उन्होंने किस चीज के बारे में सर्च किया था. लेकिन, आपको बता दें कि हिस्ट्री डिलीट करने के बाद भी यह परमानेंट खत्म नहीं होती. गूगल के पास आपकी सर्च की हुई चीजों का रिकॉर्ड रह जाता है. इससे कोई भी यह जान सकता है कि आपने क्या सर्च किया था. अगर आप अपनी सर्च हिस्ट्री को पूरी तरह से डिलीट करना चाहते हैं तो आपको बस कुछ स्टेप्स फॉलो करने हैं. इससे आप अपनी सर्च हिस्ट्री को पूरी तरह से मिटा पाएंगे. 

आइए आपको बताते हैं कि आप हमेशा के लिए हस्ट्री डिलीट करने का क्या तरीका है. 

1. सबसे पहल फोन की सेटिंग में जाकर गूगल पर क्लिक कीजिए. 
2. यहां मैनेज योर गूगल अकाउंट पर टैप कीजिए. 
3. इसके बाद डेटा एंड प्राइवेसी ऑप्शन पर जाइए. 
4. यहां वेब एंड ऐप एक्टिविटी के नीचे माई एक्टिविटी पर क्लिक कीजिए. 
5. यहां आपको गूगल पर सर्च की हुई सारी चीजों का डेटा मिलेगा. 
6. यहां डिलीट ऑप्शन पर जाकर हिस्ट्री हमेशा के डिलीट कर सकेत हैं. 
7. साथ ही आप वेब एंड एक्टिविटी को ऑफ कर सकते हैं ताकि आगे से आपकी कोई एक्टिविटी रिकॉर्ड न हो. 

Trending news