ChatGPT देगा आपको तगड़ा पैसा! इंजीनियर ने बताया सीक्रेट, पढ़कर आप भी कर सकते हैं अंधाधुंध कमाई
Advertisement
trendingNow11738562

ChatGPT देगा आपको तगड़ा पैसा! इंजीनियर ने बताया सीक्रेट, पढ़कर आप भी कर सकते हैं अंधाधुंध कमाई

सैम ऑल्टमैन के साथ भारत आए इंजीनियर ने खुलासा किया कि कैसे चैटजीपीटी में नौकरी पाई जा सकती है. आईआईटी दिल्ली के छात्र ने ऑल्टमैन से उनकी कंपनी की हायरिंग प्रक्रिया के बारे में पूछा. जानिए क्या मिला जवाब...

ChatGPT देगा आपको तगड़ा पैसा! इंजीनियर ने बताया सीक्रेट, पढ़कर आप भी कर सकते हैं अंधाधुंध कमाई

ओपनएआई की सीईओ, हाल ही में भारत के दौरे पर थे. वे अपनी टीम के साथ यहां आए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी मुलाकात की थीं. उन्होंने इसके अलावा अन्य लोगों के साथ विचार-विमर्श किया. चैटजीपीटी (ChatGPT), जिसकी लॉन्च के बाद से ही चर्चा में रह रही है, उसको आने वाले समय में नौकरियों के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो सोच रहे हैं कि चैटजीपीटी में नौकरी कैसे पाएं. आखिर क्या तरीका है, जिससे चैटजीपीटी में नौकरी पाई जा सकती है.

सैम ऑल्टमैन के साथ भारत आए इंजीनियर ने खुलासा किया कि कैसे चैटजीपीटी में नौकरी पाई जा सकती है. आईआईटी दिल्ली के छात्र ने ऑल्टमैन से उनकी कंपनी की हायरिंग प्रक्रिया के बारे में पूछा. जवाब देते हुए, एक इंजीनियर ने कहा, 'ओपनएआई एपीआई का इस्तेमाल करके कुछ कूल प्रोडक्ट बनाएं और उसे सैम ऑल्टमैन को भेजें. नौकरी पाने का यह सबसे आसान तरीका है.

दी जाती है इस चीज की तवज्जो
ओपनएआई एक कैंडिडेट को उनकी प्रैक्टिकल नॉलेज को अधिक महत्व देती है. इसी कारण से ओपनएआई डेवलपर्स को अपने प्रोजेक्ट बनाने के लिए अपने पावरफुल लैंग्वेज मॉडल और एआई क्षमताओं का उपयोग करने की सुविधा प्रदान करती है. जो लोग ओपनएआई में नौकरी करना चाहते हैं, वे अपने प्रोजेक्ट को बनाकर अपनी क्षमताओं को दिखा सकते हैं और उन्हें सैम ऑल्टमैन को रिव्यू के लिए भेज सकते हैं. इससे उनके सैम की कंपनी में नौकरी के चांस बढ़ जाते हैं.

कैसे करें अप्लाई?
ओपनएआई अपनी वेबसाइट पर भी नौकरी की खुली पदों की जानकारी प्रदान करती है. कंपनी की करियर पेज पर आप हायरिंग के बारे में विवरण प्राप्त कर सकते हैं. जॉब आवेदन करने के लिए, आपको अपना नाम, ईमेल पता, और फोन नंबर जैसी कुछ मूलभूत जानकारी प्रदान करनी होगी.

आपको अपने बायोडाटा को भी संलग्न करना होगा और आपको बताना होगा कि आप कब तक उपलब्ध हो सकते हैं, ताकि आपको कंपनी में शामिल होने के लिए विचार किया जा सके. ओपनएआई अमेरिका के बाहर स्थित चुने गए उम्मीदवारों को वीजा और अन्य मामलों में सहायता भी प्रदान करती है.

Trending news