किसी महंगे Cleaning Tool के बगैर चमकाएं अपना स्मार्टफोन, आज ही जान लें क्या है तरीका
Advertisement
trendingNow12219696

किसी महंगे Cleaning Tool के बगैर चमकाएं अपना स्मार्टफोन, आज ही जान लें क्या है तरीका

Phone Cleaning: अगर आप अपने स्मार्टफोन को फिट रखना चाहते हैं और इसमें आने वाली किसी भी दिक्कत से इसे बचाना चाहते हैं तो आज हम आपको इसे आसानी से क्लीन करने का तरीका बताने जा रहे हैं वो भी बिना किसी महंगे टूल का इस्तेमाल किए हुए.

किसी महंगे Cleaning Tool के बगैर चमकाएं अपना स्मार्टफोन, आज ही जान लें क्या है तरीका

Phone Cleaning: स्मार्टफोन का इस्तेमाल हर कोई करता है, हालांकि कई बार व्यस्तता की वजह से लोग अपने स्मार्टफोन को साफ़ नहीं कर पाते हैं, ऐसे में स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा गंदा हो जाता है और इसके पोर्ट्स में धूल और मिट्टी जमा हो जाती है. ऐसे में स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस प्रभावित हो सकती है. अगर आप अपने स्मार्टफोन को फिट रखना चाहते हैं और इसमें आने वाली किसी भी दिक्कत से इसे बचाना चाहते हैं तो आज हम आपको इसे आसानी से क्लीन करने का तरीका बताने जा रहे हैं वो भी बिना किसी महंगे टूल का इस्तेमाल किए हुए.

इयरबड्स का करें इस्तेमाल

यदि आप अपने स्मार्टफोन को पर्याप्त रूप से साफ करना इच्छुक हैं और उन भागों को भी सफाई देना चाहते हैं जहां पहुंचना कठिन होता है, तो आप कॉटन ईयरबड्स का प्रयोग कर सकते हैं. इसके माध्यम से आप स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट के साथ ही कैमरा और स्पीकर ग्रिल को भी सहज और संवेदनशील तरीके से साफ कर सकते हैं.

माइक्रोफाइबर क्लॉथ का करें इस्तेमाल

अगर आप अपने स्मार्टफोन को सफाई के लिए किसी भी प्रकार के कपड़े का उपयोग करते हैं, तो इसे बंद करें, क्योंकि ऐसा करने से स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर स्क्रैच आ सकते हैं. आपको अपने स्मार्टफोन को बेहतरीन तरीके से साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का उपयोग करना चाहिए.

इसका कारण यह है कि यह बेहद मुलायम, संवेदनशील और हल्का होता है, जिससे आपके स्मार्टफोन की बॉडी को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचता है और उसे बेहतर सफाई प्रदान करता है. इस क्लॉथ का इस्तेमाल करते समय आपके स्मार्टफोन पर कोई मार्क नहीं आता और कोई तरह का क्षति भी नहीं होता है. आप इस माइक्रोफाइबर क्लॉथ को आसानी से ₹100 से ₹150 के बीच मार्केट से खरीद सकते हैं.

Trending news