यहां पर भूलकर भी ना लगवाएं Wifi का राउटर, इंटरनेट तो चलेगा लेकिन रुक-रुक कर
Advertisement
trendingNow12014198

यहां पर भूलकर भी ना लगवाएं Wifi का राउटर, इंटरनेट तो चलेगा लेकिन रुक-रुक कर

वाई-फाई राउटर गलत डायरेक्शन में लगा होने की वजह से कई बार ठीक तरह से काम नहीं कर पाता है, ऐसे में आज हम आपको उन डायरेक्शंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको भूलकर भी राउटर नहीं लगवाना चाहिए. 

यहां पर भूलकर भी ना लगवाएं Wifi का राउटर, इंटरनेट तो चलेगा लेकिन रुक-रुक कर

Wifi Router: वाई-फाई राउटर गलत डायरेक्शन में लगा होने की वजह से कई बार ठीक तरह से काम नहीं कर पाता है, ऐसे में आज हम आपको उन डायरेक्शंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको भूलकर भी राउटर नहीं लगवाना चाहिए. 

इन जगहों पर भूल कर भी ना लगाएं वाई-फाई

ग्राउंड फ्लोर पर

अगर आपका घर मल्टी स्टोरी है तो कोशिश करनी चाहिए मिड फ्लोर पर ही आपको वाईफाई लगवाना चाहिए और इसका कारण यह है कि इससे ऊपर और नीचे दोनों ही तरफ के फ्लोर्स पर इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है जबकि सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर वाईफाई लगवाने की वजह से एक या दो फ्लोर तक ही वाईफाई की रेंज सिमेट कर रह जाती है.

किसी स्टूल या टेबल पर ना करें रखने की भूल

कई घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि वाई-फाई राउटर को स्टूल या टेबल पर रख दिया जाता है जबकि इसकी वजह से इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है. वाई-फाई राउटर को हमेशा थोड़ी ऊंचाई पर लगाना चाहिए इससे हर जगह एक जैसी रेंज मिलती है और इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी रहती है.

बंद कमरे में 

अगर आपने अपने वाईफाई राउटर को घर के किसी बंद कमरे में लगवा रखा है तो इस बात की काफी संभावना है कि पूरे घर में इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी, दरअसल बंद कमरे में इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है. 

w

अगर आप घर के किसी ऐसे हिस्से में अपने वाईफाई राउटर को लगवा रहे हैं जहां पर उसे कवर करके रखा गया है तो इसकी वजह से वाईफाई की कवरेज खराब हो जाती है. 

 

Trending news