Samsung, LG के लिए खौफ बनकर आए Elon Musk! लाने वाले हैं X TV, जानिए इसके बारे में सबकुछ
Advertisement
trendingNow12218753

Samsung, LG के लिए खौफ बनकर आए Elon Musk! लाने वाले हैं X TV, जानिए इसके बारे में सबकुछ

एलन मस्क की कंपनी ने एक नया ऐप लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम है X TV. ये ऐलान उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर XNews नाम के अकाउंट से किया. फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, बस एक 10 सेकंड का छोटा वीडियो दिखाया गया है. 

 

Samsung, LG के लिए खौफ बनकर आए Elon Musk! लाने वाले हैं X TV, जानिए इसके बारे में सबकुछ

एलन मस्क ने हाल ही में एक नया ऐलान किया है. वो स्मार्ट टीवी की दुनिया में कदम रख रहे हैं. उनकी कंपनी ने एक नया ऐप लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम है X TV. ये ऐलान उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर XNews नाम के अकाउंट से किया. फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, बस एक 10 सेकंड का छोटा वीडियो दिखाया गया है. इस वीडियो में ये बताया गया है कि ये X TV ऐप जल्द ही सभी स्मार्ट टीवी पर इस्तेमाल किया जा सकेगा.

X की CEO Linda Yaccarino ने भी इस खबर पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा, 'छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक, X सब कुछ बदल रहा है. जल्द ही हम X TV ऐप के साथ आपके स्मार्ट टीवी पर रियल टाइम और मनोरंजक कंटेंट लाएंगे.' लिंडा ने एक्स टीवी के खासियतों के बारे में बताया। यह टीवी बड़े स्क्रीन पर यूजर्स को बेहतरीन और मजेदार मनोरंजन का अनुभव देना चाहता है. इसमें कई खास चीज़ें हैं, जैसे-

ट्रेंडिंग वीडियो एल्गोरिथम: ये लगातार लोकप्रिय चीजो से आपको अपडेट रखेगा.
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) वाले विषय: ये आपकी पसंद के हिसाब से शो सुझाएगा.
बेहतर वीडियो सर्च: आप आसानी से कोई भी वीडियो ढूंढ सकेंगे.

साथ ही, आप अपने फोन पर देखना शुरू कर सकते हैं और फिर उसे टीवी पर जारी रख सकते हैं. आप अपने पसंदीदा वीडियो को मोबाइल से बड़ी स्क्रीन पर भी दिखा सकेंगे. Linda ने अपने X पेज पर जानकारी दी, बताया कि यह ऐप ज्यादातर स्मार्ट टीवी पर उपलब्ध है और कम्यूनिटी को अपने विचार शेयर करने के लिए आमंत्रित किया. हालांकि, कुछ छोटे अक्षरों में लिखी जानकारी एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर काम करने की क्षमता और इनबिल्ट एल्गोरिथम के माध्यम से उपयोगकर्ता डेटा के उपयोग का संकेत देती है, फिर भी एक्स टीवी द्वारा डेटा उपयोग और एआई इंटीग्रेशन से जुड़ी जानकारी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं की गई है.

एलन मस्क ने टेक्नॉलजी की दुनिया में एक और कदम बढ़ाया है. उन्होंने X TV नाम का नया ऐप बनाया है. ये उनकी पहले की चीजों, इलेक्ट्रिक गाड़ियों, अंतरिक्ष यात्रा और सौर ऊर्जा जैसी टेक्नॉलजी के साथ जुड़ गया है. X TV के जरिए वो ये चाहते हैं कि लोग अपने स्मार्ट टीवी का इस्तेमाल नए तरीके से करें. इससे मनोरंजन का मज़ा और भी बढ़ जाएगा और हर किसी को अपनी पसंद के हिसाब से चीजें मिलेंगी.

एक्स टीवी को बनाने का काम अभी चल रहा है. इस दौरान X कंपनी लगातार अपडेट देती रहेगी. वो ये भी चाहती है कि आम लोग भी अपने सुझाव दें ताकि ऐप को और बेहतर बनाया जा सके. टेक्नॉलजी के शौकीन और मनोरंजन पसंद करने वाले सभी लोग बहुत उत्साहित हैं कि ये नया ऐप स्मार्ट टीवी देखने के पूरे तरीके को बदलकर और मजेदार बना देगा.

Trending news