Youtube को पछाड़ने का Elon Musk ने बनाया Plan, जल्द लॉन्च कर सकते हैं TV App
Advertisement
trendingNow12150796

Youtube को पछाड़ने का Elon Musk ने बनाया Plan, जल्द लॉन्च कर सकते हैं TV App

X यूजर ने पूछा कि क्या लंबे वीडियो सीधे स्मार्ट टीवी पर देखे जा सकते हैं. इस पर एलन मस्क ने जवाब दिया, 'जल्द ही आ रहा है.' यह ऐप गूगल के यूट्यूब जैसे टीवी ऐप जैसा दिख सकता है. रिपोर्ट में एक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि एलॉन मस्क यूट्यूब को टक्कर देने की तैयारी में हैं.

 

Youtube को पछाड़ने का Elon Musk ने बनाया Plan, जल्द लॉन्च कर सकते हैं TV App

वीडियो प्लेटफॉर्म की बात आती है तो यूट्यूब का नाम सबसे पहले आता है. इसकी टक्कर का अब तक कोई प्लेटफॉर्म नहीं आ पाया है. लेकिन एलन मस्क एक बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं, जिससे यूट्यूब की टेंशन बढ़ सकती है. X के मालिक एलॉन मस्क ने बताया है कि वह अगले हफ्ते अमेजन और सैमसंग यूजर्स के लिए एक टीवी ऐप लॉन्च करने की प्लानिंग बना रहे हैं. इस ऐप पर लंबे वीडियो देखे जा सकेंगे. पिछले अक्टूबर में, X ने कुछ यूजर्स के लिए वीडियो और ऑडियो कॉलिंग का शुरुआती वर्जन लॉन्च किया था. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एलॉन मस्क ने इस प्लेटफॉर्म को एक सुपर ऐप बनाने की प्लानिंग बनाई है, जहां चैटिंग से लेकर पेमेंट्स जैसी कई सर्विस मिल सकेंगी.

यूट्यूब को टक्कर देने की तैयारी में मस्क

X यूजर ने पूछा कि क्या लंबे वीडियो सीधे स्मार्ट टीवी पर देखे जा सकते हैं. इस पर एलन मस्क ने जवाब दिया, 'जल्द ही आ रहा है.' रॉयटर्स की एक खबर के अनुसार, यह ऐप गूगल के यूट्यूब जैसे टीवी ऐप जैसा दिख सकता है. रिपोर्ट में एक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि एलॉन मस्क यूट्यूब को टक्कर देने की तैयारी में हैं.

बड़े लोगों को लाना चाहते हैं साथ

अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X को 'वीडियो फर्स्ट प्लेटफॉर्म' बनाने के लिए, एलन मस्क बड़े लोगों को अपने साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. इनमें फॉक्स न्यूज़ के पूर्व कमेंटेटर टकर कार्लसन और सीएनएन के पूर्व एंकर डॉन लिमोन जैसे नाम शामिल हैं.  2022 में एलॉन मस्क द्वारा X को खरीदने के बाद से ही इस प्लेटफॉर्म को एडवाइजर्स को बनाए रखने में परेशानी हो रही है.

जल्द मिल सकता है मनी ट्रांसमिटर का लाइसेंस

एलन मस्क का यह भी कहना है कि X को जल्द ही न्यूयॉर्क में मनी ट्रांसमिटर का लाइसेंस मिल सकता है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया में भी उन्हें अगले एक-दो महीने में लाइसेंस मिल सकता है, लेकिन न्यूयॉर्क में लाइसेंस मिलने में कुछ और महीने लग सकते हैं.

Trending news