भूल जाएंगे YouTube के वीडियो, Elon Musk ला रहे TV App, जानें क्या कुछ होगा खास
Advertisement
trendingNow12219018

भूल जाएंगे YouTube के वीडियो, Elon Musk ला रहे TV App, जानें क्या कुछ होगा खास

Elon Musk: ऐलन मस्क की कंपनी X यूट्यूब को टक्कर देने के लिए वीडियो और मनोरंजन के सेक्टर में एंट्री करने के लिए टीवी ऐप लॉन्च कर रही है.

भूल जाएंगे YouTube के वीडियो, Elon Musk ला रहे TV App, जानें क्या कुछ होगा खास

Elon Musk: Elon Musk की कंपनी एक्स एक डेडिकेटेड टीवी ऐप के लॉन्च के साथ टेलीविजन इंडस्ट्री में एंट्री करने के लिए तैयार है. यह कदम वीडियो और मनोरंजन वाले कंटेंट की दुनिया में एक बड़ा कदम है, जो एक्स को अल्फाबेट इंक के यूट्यूब जैसी इंडस्ट्री की टक्कर में लाकर खड़ा कर देगा.

कब होगी लॉन्चिंग 

Elon Musk इस टीवी ऐप को कब मार्केट में उतारने जा रहे हैं इस बात की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन, एक्स ने यूजर्स को भरोसा दिलाया है कि यह ज्यादातर स्मार्ट टीवी के लिए "जल्द ही आ रहा है". विशेष रूप से, प्लेटफ़ॉर्म ऐप के माध्यम से स्मार्टफ़ोन से बड़ी टीवी स्क्रीन पर वीडियो डालने की क्षमता प्रदान करेगा. अपनी वीडियो-सेंट्रिक स्ट्रैटेजी के अनुरूप, एक्स ने अपने कंटेंट की पेशकश को मजबूत करने के लिए कई हाई-प्रोफाइल डील किए हैं.

क्या होगी खासियत 

प्लेटफ़ॉर्म पर आने वाले वीडियो कंटेंट पर प्रकाश डालते हुए, एक्स ने खुलासा किया कि यूजर्स ने अकेले पिछले 30 दिनों में सामूहिक रूप से 23 बिलियन मिनट का वीडियो देखा है. यह आँकड़ा एक्स के लिए अपने यूजर बेस के बीच वीडियो-आधारित सामग्री की खपत की लोकप्रियता को भुनाने की क्षमता को बताता है. 

इससे पहले, जब एक यूजर ने स्मार्ट टीवी पर लंबे फॉर्मैट वाले वीडियो की संभावना के बारे में जानने की कोशिश की थी, तो मस्क ने एक्स पर रिप्लाई करते हुए बताया था कि, "जल्द ही आ रहा है" , जिससे साफ़ है कि इस खासियत को जल्द ही यूजर्स के सामने पेश कर दिया जाएगा और वो इसका मजा ले पाएंगे. अपकमिंग एक्स टीवी ऐप Google के यूट्यूब टीवी ऐप के जैसा ही हो सकता है, जो लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म को चुनौती देने के मस्क के इरादे को दिखाता है. जल्द ही ये ऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकता है लेकिन इस बारे में पूरी जानकारी अभी आनी बाकी है.

Trending news