गंदगी का नामोंनिशान मिटाने आया Dyson WashG1 Wet Floor Cleaner, जानिए कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12250350

गंदगी का नामोंनिशान मिटाने आया Dyson WashG1 Wet Floor Cleaner, जानिए कैसे करेगा काम

Dyson WashG1 ऐसा फ्लोर क्लीनर है जो एक बार में ही गीली और सूखी गंदगी साफ कर सकता है. WashG1 को खासतौर पर बड़े, सख्त फर्शों को साफ करने के लिए बनाया गया है ताकि आपको एकदम साफ सुथरा घर मिले. 

गंदगी का नामोंनिशान मिटाने आया Dyson WashG1 Wet Floor Cleaner, जानिए कैसे करेगा काम

Dyson ने अपनी फ्लोरकेयर टेक्नोलॉजी में एक नया नाम शामिल किया है - डायसन WashG1. ये एक ऐसा फ्लोर क्लीनर है जो एक बार में ही गीली और सूखी गंदगी साफ कर सकता है. WashG1 को खासतौर पर बड़े, सख्त फर्शों को साफ करने के लिए बनाया गया है ताकि आपको एकदम साफ सुथरा घर मिले. इस नये फ्लोर क्लीनर में 1 लीटर का साफ पानी का टैंक है, जो 290 वर्ग मीटर तक का फर्श साफ करने के लिए काफी है.

Dyson WashG1 में क्या है खास

डायसन का कहना है कि WashG1 को खास बनाने वाली चीज है इसकी तीन तरह की टेक्नोलॉजी का साथ - हायड्रेशन, एबजॉर्ब्शन और एक्सट्रैक्शन. ये तीनों टेक्नोलॉजी मिलकर एक ही बार में गीली और सूखी गंदगी साफ कर देती हैं. साथ ही, ये खुद-ब-खुद गंदगी को अलग कर देती है, जिससे साफ-सफाई आसान और बिना किसी परेशानी के हो जाती है.

डायसन के होम इंजीनियर्स के प्रेसिडेंट चार्ली पार्क का कहना है कि, 'कुछ समय से, बाज़ार में कई तरह के गीले फर्श साफ करने वाले उपकरण आ गए हैं, लेकिन दाग हटाने, गंदगी साफ करने और फर्श को चमकाने की बात आती है, तो ज़्यादातर लोग असंतुष्ट रह जाते हैं. डायसन के इंजीनियर दूसरों द्वारा अनदेखी की जाने वाली समस्याओं का समाधान ढूंढते हैं और बेहतर तकनीक बनाने की चुनौती स्वीकारते हैं. इसी सोच का नतीजा है डायसन WashG1 - हमारा पहला ऐसा फ्लोर क्लीनर जो सही तरीके से और साफ-सुथरे ढंग से सख्त फर्श साफ कर सकता है.'

WashG1 के पीछे क्या है टेक्नोलॉजी?

Dyson WashG1 फ्लोर क्लीनर में दो खास रोलर हैं जो एक दूसरे के विपरीत घूमते हैं. साथ ही, एक पंप पूरे रोलर पर एक समान मात्रा में साफ पानी छिड़कता रहता है. इन रोलरों पर बहुत ज्यादा गंदगी सोख लेने वाले माइक्रोफाइबर का इस्तेमाल किया गया है, हर एक वर्ग सेंटीमीटर में 64,800 महीन रेशे होते हैं. डायसन का दावा है कि ये माइक्रोफाइबर और लगातार साफ पानी का छिड़काव मिलकर गीले दागों को सोख लेता है और रेशे सूखी मिट्टी, धूल और बालों को साफ कर देते हैं. इस तरह से एक ही बार में दाग और गंदगी साफ हो जाती है.

गंदे पानी को करता है जमा

WashG1 में एक खास टेक्नोलॉजी लगी है जो सफाई के साथ-साथ साफ-सुथरापन का भी ध्यान रखती है. ये टेक्नोलॉजी एक ही जगह पर गंदगी और गंदा पानी अलग कर देती है. इससे गंदगी को फेंकना बहुत आसान हो जाता है, आपको हाथ भी नहीं लगाना पड़ेगा. दरअसल, ये सिस्टम रोलर से गंदा पानी निकालने के लिए मजबूत प्लेट्स का इस्तेमाल करता है. ये गंदा पानी 0.8 लीटर के टैंक में जमा हो जाता है. वहीं, रोलर पर लगे छोटे ब्रश सारी सूखी गंदगी को एक अलग निकलने वाले ट्रे में डाल देते हैं. इतना ही नहीं, 500 माइक्रोन का एक जाल बड़े कणों को रोक लेता है और उन्हें मशीन के हेड में ही इकट्ठा कर देता है, जिन्हें बाद में आसानी से निकाला जा सकता है.

Dyson WashG1 Availability

Dyson WashG1 को इस तरह से बनाया गया है कि इसकी देखरेख करना बहुत आसान है. चौड़े टैंक खुलने और अंदर नुकीले किनारों ना होने की वजह से गंदगी जम नहीं पाती और इसकी सफाई आसानी से हो जाती है. इस्तेमाल करने के बाद खुद-ब-खुद साफ करने वाला फीचर मशीन को धो देता है, जिससे अगली बार इस्तेमाल करने के लिए यह पूरी तरह तैयार हो जाती है. आप अपनी जरूरत और फर्श के हिसाब से इस फ्लोर क्लीनर में पानी की मात्रा को लो, मीडियम या हाई रख सकते हैं. डायसन WashG1 भारत में जल्द ही उपलब्ध होगा. इसकी उपलब्धता के बारे में जानकारी पाने के लिए आप Dyson.in पर जा सकते हैं.

Trending news