Google Lens में जल्द मिल सकता है सर्कल टू सर्च जैसा फीचर, जानिए कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12242623

Google Lens में जल्द मिल सकता है सर्कल टू सर्च जैसा फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

Google Lens New Feature: सर्कल टू सर्च फीचर को सर्च करने का सबसे नायाब तरीका माना जा रहा है. गूगल लेंस ऐप में जल्द ही दो नए कमाल के फीचर्स आने वाले हैं. यूजर्स के लिए ये फीचर काफी काम के साबित हो सकते हैं. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं.    

Google Lens

Circle to Search Feature: कुछ समय पहले गूगल ने एक नया फीचर लॉन्च किया था, जिसका नाम सर्कल टू सर्च फीच था. इस फीचर की मदद से आप अपने फोन की स्क्रीन पर किसी भी चीज को देखकर उसके बारे में सर्च कर सकते हैं, वो भी बिना किसी ऐप को बंद किए. आपको बस उस चीज पर एक गोला खींचना है और आपके फोन पर उसके बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी. इसे सर्च करने का सबसे नायाब तरीका माना जा रहा है. मगर अभी यह फीचर सिर्फ Google Pixel 8 और Samsung Galaxy S24 सीरीज फोन पर ही काम करता है.

अगर आपके पास पुराना फोन है तो आप गूगल लेंस इस्तेमाल कर सकते हैं. जल्द ही गूगल लेंस में दो नए कमाल के फीचर्स आने वाले हैं, जिनके बारे में Android Authority की एक रिपोर्ट में बताया गया है.

Google Lens में मिलने वाला पहला फीचर 

पहला फीचर वीडियो सर्च से जुड़ा है. गूगल लेंस जल्द ही आपको किसी भी वीडियो में किसी खास चीज को सर्च करने देगा. यानी आप वीडियो में किसी चीज को चुनकर ये पता लगा सकते हैं कि वो असल में क्या है. इतना ही नहीं, वीडियो को आसानी से देखने के लिए गूगल लेंस में प्ले और पॉज बटन ऐप के टॉप राइट कॉर्नर में जाएंगे ताकि यूजर्स को फ्रेम को आसानी से नेविगेट करने में आसानी हो. 

Google Lens में मिलने वाला दूसरा फीचर 

वहीं, दूसरा फीचर ट्रांसलेशन से जुड़ा है. अभी गूगल लेंस किसी टेक्स्ट को ट्रांसलेट तो कर सकता है, लेकिन इसके लिए आपको ट्रांसलेट टैब पर जाना पड़ता है. मगर नए अपडेट में स्क्रीन के नीचे दाईं तरफ एक ट्रांसलेट बटन आ जाएगा. इस बटन को एक बार दबाने पर ट्रांसलेशन मोड चालू हो जाएगा और दोबारा दबाने पर वापस नॉर्मल मोड हो जाएगा. इससे ट्रांसलेशन करना और भी आसान हो जाएगा. यूजर्स के लिए ये आने वाले ये दोनों फीचर्स काफी काम के साबित हो सकते हैं.

Trending news