ChatGPT में हैं एक्सपर्ट तो बन सकते हैं करोड़पति! चलाना आता है तो ये कंपनी देगी छप्परफाड़ पैसा
Advertisement
trendingNow11755762

ChatGPT में हैं एक्सपर्ट तो बन सकते हैं करोड़पति! चलाना आता है तो ये कंपनी देगी छप्परफाड़ पैसा

लोगों को जल्द ही जेनरेटिव एआई चैटबॉट का उपयोग करने के कई तरीके मिल गए हैं. अगर आप चैटजीपीटी एक्सपर्ट हैं तो आपकी सैलरी करोड़ों में हो सकती है. आइए बताते हैं क्या बताती है नई रिपोर्ट...

ChatGPT में हैं एक्सपर्ट तो बन सकते हैं करोड़पति! चलाना आता है तो ये कंपनी देगी छप्परफाड़ पैसा

हर जगह चर्चा हो रही है कि आने वाले समय में ChatGPT इंसानों की नौकरियां खा जाएगा. लेकिन अब एक खबर आई है, जिसको जानकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी. वैसे तो ChatGPT से कई काम किए जा सकते हैं, जैसे- स्क्रिप्ट लिखना या फिर जरूरी चीजों के बारे में जानना. लोगों को जल्द ही जेनरेटिव एआई चैटबॉट का उपयोग करने के कई तरीके मिल गए हैं. अगर आप चैटजीपीटी एक्सपर्ट हैं तो आपकी सैलरी करोड़ों में हो सकती है. आइए बताते हैं क्या बताती है नई रिपोर्ट...

बढ़ रही हैं नौकरियां
वक्त के साथ-साथ, चैटजीपीटी (ChatGPT) तकनीकी क्षेत्र में आवश्यकता बढ़ती जा रही है, और जिन लोगों के पास एआई चैटबॉट का एक्सपर्टीज है, उन्हें नौकरियों के मामले में कई विकल्प मिल रहे हैं. रिज्यूमे बिल्डर के एक अध्ययन के अनुसार, 91 प्रतिशत कंपनियों को चैटजीपीटी विशेषज्ञों की आवश्यकता होती है. इस अध्ययन के अनुसार, निर्देशकों को लगता है कि एआई तकनीक प्रोडक्टिविटी को बढ़ा सकती है, समय की बचत कर सकती है और कंपनी के प्रदर्शन को उन्नत कर सकती है.

चैटजीपीटी एक्सपर्ट्स को मिल रही करोड़ों में नौकरी
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, लिंक्डइन पर कंपनियां ऐसे व्यक्तियों के लिए विशेषज्ञता रखने को तैयार हैं, जो चैटजीपीटी का उपयोग करते हैं, और वे प्रतिवर्ष 185,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 1.5 करोड़ रुपये) तक की भुगतान करने को तैयार हैं. उदाहरण के रूप में, एक अमेरिकी एचआर कंपनी, रिक्रूटिंग फ्रॉम स्क्रैच, वरिष्ठ मशीन लर्निंग इंजीनियर, ऑडियो और चैटजीपीटी समेत वर्तमान एआई उपकरण और प्लेटफ़ॉर्म के साथ परिचितता के कौशल की आवश्यकता वाले पद के लिए भर्ती कर रही है.

इसके अलावा, इस पद की निर्धारित वेतन सीमा 125,000 अमेरिकी डॉलर से 185,000 अमेरिकी डॉलर प्रति वर्ष है. दूसरी ओर, कन्वर्सेशनल एआई टूल इंटरफ़ेस.एआई एक रिमोट मशीन इंजीनियर को नियुक्त करना चाहता है और उम्मीदवार के पास चैटजीपीटी के पीछे 'नेचुरल लेंगुएज प्रोसेसिंग और बड़े भाषा मॉडल के साथ अनुभव' होना चाहिए. यह पद प्रति वर्ष 170,000 अमेरिकी डॉलर तक का भुगतान करता है.

Trending news