IPL 2023: WTC फाइनल से पहले इस भारतीय गेंदबाज ने दिखाई घातक फॉर्म, दिग्गजों की लिस्ट में हुआ शामिल
Advertisement
trendingNow11677955

IPL 2023: WTC फाइनल से पहले इस भारतीय गेंदबाज ने दिखाई घातक फॉर्म, दिग्गजों की लिस्ट में हुआ शामिल

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 44वें मैच में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच टक्कर हुई. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में WTC फाइनल में टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा एक क्रिकेटर ने अपनी घातक फॉर्म दिखा दी. 

IPL 2023: WTC फाइनल से पहले इस भारतीय गेंदबाज ने दिखाई घातक फॉर्म, दिग्गजों की लिस्ट में हुआ शामिल

DC vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में 2 मई को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की पारी 130 रन तक ही पहुंच सकी. इस मैच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच में टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा इस खिलाड़ी ने अपनी घातक गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दी.

इस खिलाड़ी ने की घातक गेंदबाजी

इस मैच में गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी की उन्होंने पारी की शुरुआत से ही दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. मैच की पहली ही गेंद पर शमी ने फिलिप साल्ट(0) को पवैलियन की राह दिखाई. इसके बाद 16 रनों के स्कोर पर राइली रूसो(8) को शमी ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया. तीसरा विकेट उन्होंने मनीष पांडे(4) के रूप में लिया. वह भी विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद मैच का अपना आखिरी विकेट लेते हुए शमी ने प्रियम गर्ग(10) को पवैलियन का रास्ता दिखाया. शमी ने 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट झटके.

नाम की ये उपलब्धि

इस मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने के साथ ही शमी ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली है. वह मैच की पहली गेंद पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. मोहम्मद शमी ने 3 बार मैच की पहली गेंद पर विकेट लिया है. इससे पहले 3 बार ही ट्रेंट बोल्ट, लसिथ मलिंगा, भुवनेश्वर कुमार, अशोक डिंडा, उमेश यादव ने ऐसा किया है. इतना ही नहीं उनके नाम फिलहाल आईपीएल 2023 में पर्पल कैप हो चुकी है. उनके नाम अब 17 विकेट हो चुके हैं.

130 रनों पर सिमटी दिल्ली

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही. 23 रनों के स्कोर पर दिल्ली की आधी टीम पवैलियन में बैठी थी. इसके बाद अक्षर पटेल और अमन हकीम खान के बीच छठे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हुई. अक्षर पटेल 27 रन बनाकर आउट हो गए. बल्लेबाजी करने आए रिपल पटेल ने हकीम के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. 126 रनों के स्कोर पर टीम का सातवां विकेट हकीम के रूप में गिरा. उन्होंने दिल्ली की पारी को संभालते हुए शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 51 रन बनाए. इसके बाद रिपल पटेल भी 23 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बना पाए.

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से खतरनाक क्रिकेटर, 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिलाई असंभव जीत
2. IPL 2023 के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर! सुनहरे मौकों को बुरी तरह कर रहा बर्बाद
3. Video: इस मिस्ट्री गर्ल ने अचानक बढ़ाया इंटरनेट का पारा, गब्बर के छक्के के बाद यूं लूट ली महफिल
4.  IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर आग बबूला हुए राजस्थान के कप्तान, इस खिलाड़ी को अचानक बताया सबसे बड़ा विलेन
5.  IPL 2023: कभी गोलगप्पे बेचने को मजबूर था ये क्रिकेटर, अब IPL में शतक ठोककर पहनी ऑरेंज कैप
6. Video: बीच मैदान पर अचानक 'सुपरमैन' बना ये क्रिकेटर, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच
7. Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! कप्तान रोहित भी नहीं पूछ रहे हाल
8. Team India: इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे! बीच सीजन में अचानक IPL टीम ने भी निकाला बाहर
9.  IPL 2023: टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करेगा ये घातक खिलाड़ी! दिग्गज की भविष्यवाणी से मची सनसनी
10.  Team India: रोहित शर्मा के बाद ये दिग्गज बनेगा भारत का नया ओपनर! थर-थर कांपेंगे गेंदबाज

Trending news