IPL 2023: आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए बने नासूर, एक ने तो लगाया करोड़ों का चूना!
Advertisement
trendingNow11705131

IPL 2023: आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए बने नासूर, एक ने तो लगाया करोड़ों का चूना!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. प्लेऑफ के लिए तीन टीमें क्वालीफाई हो चुकी हैं, जबकि चौथी टीम आरसीबी या मुंबई कौन सी होगी इसपर सभी सस्पेंस है. मौजूदा सीजन में कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन नाम बड़े दर्शन छोटे जैसा रहा है.

IPL 2023: आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए बने नासूर, एक ने तो लगाया करोड़ों का चूना!

Indian Premier League: आईपीएल 2023 अपने प्लेऑफ की ओर बढ़ चुका है. आज(21 मई) को सीजन के सभी लीग स्टेज मुकाबले खत्म हो जाएंगे और प्लेऑफ में जाने वाली चौथी टीम भी मिल जाएगी. आईपीएल 2023 में कई खिलाड़ियों ने टीम की उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन किया है. ऑक्शन में तो इन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने जमकर पैसा लुटाया था, लेकिन इन्होंने टीम की नैया डुबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

पंजाब के लिए नासूर बना ये खिलाड़ी!

पंजाब किंग्स की टीम पिछले कई सालों की तरह इस साल भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. टीम ने खेले 14 मैचों में मात्र 12 अंक ही प्राप्त किए जिसके चलते टीम टूनामेंट से बाहर हो गई. पंजाब ने इस सीजन में ऑलराउंडर सैम करन पर अंधाधुंध पैसा खर्च किया, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को निराश किया. 18.50 करोड़ रुपये में खरीदे जाने वाले इस खिलाड़ी ने 14 मैचों में 27.60 की औसत और 135.96 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजी में इतने मैचों में ही वह मात्र 10 विकेट ही ले पाए.

इस खिलाड़ी ने लगाया तगड़ा चूना!

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन एक खिलाड़ी ने टीम को इस सीजन में तगड़ा चूना लगाया है. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टीम पर सबसे ज्यादा भारी पड़े हैं. चेन्नई ने उन्हें 16.25 की मोटी रकम देकर टीम में शामिल किया था, लेकिन वह मौजूदा सीजन में मात्र 2 मैच ही खेल पाए और 15 रन बना सके. वहीं, गेंदबाजी करते हुए एक ओवर डाला जिसमें कोई विकेट नहीं मिला. इतना ही नहीं, वह प्लेऑफ मैचों के लिए भी टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

इस खिलाड़ी ने टीम को दिया धोखा!

मुंबई इंडियंस इस सीजन में जिस उम्मीद के साथ आई थी उसमें एक खिलाड़ी ने तगड़ा खेल कर दिया. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मुंबई ने 8 करोड़ में चोटिल रहने के बावजूद खरीदा था. वह मौजूदा सीजन में खेलने तो आए, लेकिन चोटिल होकर सीजन से बाहर हो गए. इस सीजन में आर्चर मुंबई इंडियंस के लिए मात्र 5 मैच ही खेल पाए और सिर्फ 2 विकेट लेने में कामयाब हो सके. आर्चर को लेकर एक दिग्गज ने भी था कि अगर वह पूरी तरह फिट नहीं थे तो उन्हें फ्रेंचाइजी को बताना चाहिए था. बता दें कि मुंबई इंडियंस अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है.

Trending news