दुबई में बाढ़ का कहर, एयरपोर्ट पर फंसे भारत के दो रेसलर, पेरिस ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर लगा ग्रहण
Advertisement
trendingNow12210380

दुबई में बाढ़ का कहर, एयरपोर्ट पर फंसे भारत के दो रेसलर, पेरिस ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर लगा ग्रहण

Olympic Qualifier: दुबई में लगातार बारिश के कारण बाढ़ आ गई है. पूरा शहर डूब गया है और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. यहां तक कि एयरपोर्ट पर भी पानी जमा हो गया है.

दुबई में बाढ़ का कहर, एयरपोर्ट पर फंसे भारत के दो रेसलर, पेरिस ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर लगा ग्रहण

Olympic Qualifier: दुबई में लगातार बारिश के कारण बाढ़ आ गई है. पूरा शहर डूब गया है और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. यहां तक कि एयरपोर्ट पर भी पानी जमा हो गया है. इस कारण कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया. इसका खामियाजा भारत के दो रेसलर को भी भुगतना पड़ा है. दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल भी एयरपोर्ट पर फंस गए. दोनों की पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं में बाधा पहुंची है.

किर्गिस्तान के लिए भरनी थी उड़ान

दीपक और सुजीत को किर्गिस्तान के लिए दुबई से उड़ान भरनी थी. दीपक (86 किग्रा)  टोक्यो खेलों में पदक जीतने के करीब पहुंच गए थे और सुजीत (65 किग्रा) एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने के लिए बिश्केक जा रहे थे. यह पेरिस ओलंपिक के लिए दूसरा आखिरी क्वालीफाइंग इवेंट है। दुबई में अब तक हुई सबसे भारी बारिश के कारण प्रमुख राजमार्गों और सड़कों पर पानी भर गया है. दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक के अस्त-व्यस्त हो जाने के कारण दोनों दुबई हवाई अड्डे पर फंसे रह गए.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करेंगे विराट कोहली? धांसू है 'किंग' का रिकॉर्ड

फर्श पर सोने के लिए हुए मजबूर

रूसी कोच कमल मलिकोव और फिजियो शुभम गुप्ता के साथ इन दोनों को फर्श पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा है. बारिश से उत्पन्न संकट के कारण उन्हें उचित भोजन भी नहीं मिल पा रहा है. दीपक और सुजीत का वजन शुक्रवार को सुबह 8 बजे होगा. उसके बाद मुकाबले तय होंगे. दीपक और सुजीत 2 से 15 अप्रैल तक रूस के दागेस्तान में ट्रेनिंग ले रहे थे. उन्होंने दुबई के रास्ते मकाचकला से बिश्केक तक उड़ान भरने का फैसला किया. पेरिस के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका मई में तुर्की में विश्व क्वालीफायर होगा.

ये भी पढ़ें: LSG vs CSK: 'हम चाहते हैं धोनी सिक्स मारे लेकिन...', LSG ने मांगी दुआ, लखनऊ की सड़कों पर लगा बैनर हुआ वायरल

पिता ने दिया अपडेट

सुजीत के पिता दयानंद कलाकल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ''दोनों 16 अप्रैल से दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं और ऐसा लगता है कि पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका उनके हाथ से फिसल रहा है क्योंकि उन्हें कल मुकाबला करना है. उन्हें बिश्केक के लिए कोई उड़ान नहीं मिल रही है. मैं उनके बारे में चिंतित हूं."

साई ने जारी किया बयान

स्पोर्ट्स एथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने इस मामले पर बयान जारी किया है. उसने ट्वीट में लिखा, ''सीजीआई दुबई के अधिकारी पहलवान दीपक पुनिया और सुजीत कलकल के संपर्क में हैं, जो उड़ानें बाधित होने के कारण दुबई में फंसे हुए हैं. उन्हें आज रात दुबई से बिश्केक की उड़ान में शामिल किया जाएगा.

 

Trending news