Shubman Gill: चुनाव आयोग ने स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल को बनाया पंजाब 'स्टेट आइकन', वोटर्स को करेंगे जागरूक
Advertisement
trendingNow12118453

Shubman Gill: चुनाव आयोग ने स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल को बनाया पंजाब 'स्टेट आइकन', वोटर्स को करेंगे जागरूक

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के युवा स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल को पंजाब 'स्टेट आइकन' बनाया गया है. पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के ऑफिस ने शुभमन गिल को यह जिम्मेदारी सौंपी है.

Shubman Gill: चुनाव आयोग ने स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल को बनाया पंजाब 'स्टेट आइकन', वोटर्स को करेंगे जागरूक

Shubman Gill Punjab State Icon: भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को पंजाब स्टेट आइकन बनाया गया है. पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के ऑफिस ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल को 'स्टेट आइकन' बनाया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने एक बयान में कहा कि गिल विभिन्न अभियान का हिस्सा बनेंगे, जिनका लक्ष्य वोटर्स के बीच जागरूकता पैदा करना है, जिससे वोटिंग 70 प्रतिशत के आंकड़े को पार कर सके.

वोटर्स को करेंगे जागरूक

निर्वाचन अधिकारियों ने 'इस बार 70 पार' का लक्ष्य बनाया है. पंजाब में 2019 के लोकसभा चुनावों में 13 सीटों के लिए 65.96 प्रतिशत वोट पड़े थे. सिबिन ने कहा कि पंजाब के रहने वाले गिल खेल प्रेमियों, विशेषकर युवाओं के बीच लोकप्रिय हैं और उन्हें चुनावों के लिए 'स्टेट आइकन' बनाया गया है. सिबिन सी ने कहा कि शुक्रवार को पंजाब के सभी डिप्टी कमिशनरों के साथ बैठक में उन्हें ऐसे इलाकों की पहचान करने को कहा गया, जहां पिछले चुनाव के दौरान वोटिंग प्रतिशत कम था. 

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में मिलेगी मदद

सिबिन सी ने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में गिल द्वारा चलाए गए जागरूकता अभियान और अपील वोटर्स को प्रेरित करेंगे और वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी. इससे पहले लोकप्रिय पंजाबी गायक तरसेम जस्सर को भी 'स्टेट आइकन' के रूप में चुना गया था और वह भी इसी तरह के अभियान चलाएंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उम्मीद जताई कि पहली बार मतदान करने वाले लोग गिल और तरसेम से प्रभावित होंगे और अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. उन्होंने अन्य आयु वर्ग के लोगों से भी बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की. बता दें कि लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है.

इंग्लैंड सीरीज में खेल रहे हैं गिल

शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 3 मैचों के बाद भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. भारत ने हाल ही में खत्म हुए राजकोट टेस्ट मैच में 434 रन से टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. शुभमन गिल ने इस मैच की दूसरी पारी में 91 रन बनाए थे. उनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news