Team India: 'वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा मुश्किल ये काम', पूर्व भारतीय कप्तान ने कही हैरान करने वाली बात!
Advertisement
trendingNow11735907

Team India: 'वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा मुश्किल ये काम', पूर्व भारतीय कप्तान ने कही हैरान करने वाली बात!

Indian Cricket: टीम इंडिया को इसी साल अपने ही घर में वर्ल्ड कप खेलना है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने बड़ा बयान दिया है .उनका यह बयान वर्ल्ड कप को लेकर सामने आया है. 

Team India: 'वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा मुश्किल ये काम', पूर्व भारतीय कप्तान ने कही हैरान करने वाली बात!

World Cup 2023: टीम इंडिया को हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस हार पर कई दिग्गज क्रिकेटर अपनी राय रख रहे हैं. कोई कह रहा है कि आईपीएल की वजह से टीम को हार मिली. किसी का कहना है कि टीम इंडिया ने अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं कर बड़ी गलती की है. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने वर्ल्ड कप जीतने से भी मुश्किल एक काम को बताया है.

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप से जुड़ा एक बयान दिया है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ' वर्ल्ड कप जीतने से भी ज्यादा मुश्किल  IPL ट्रॉफी जीतना है.' गांगुली ने आगे कहा, ' वर्ल्ड कप में सिर्फ 4-5 मैच खेलने के बाद फाइनल खेलना होता है, जबकि आईपीएल में टीम को 14 मैच खेलने होते हैं. इसके बाद प्लेऑफ और फिर फाइनल मुकाबला.'  बता दें कि कई दिग्गज क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में मिली हार का सबसे बड़ा कारण आईपीएल 2023 बता रहे हैं. टीम ने आईपीएल खत्म होने के एक हफ्ते बाद ही यह मुकाबला खेला.

रोहित शर्मा थे बेहतर विकल्प

सौरव गांगुली ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, 'विराट कोहली के अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर BCCI पूरी तरह से तैयार नहीं था. साउथ अफ्रीका दौरे के बाद ऐसा होना हमारे लिए अचानक बड़ी बात थी. इसके बाद टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा ही सबसे बेहतर ऑप्शन थे.'

भारत ने फिर गंवाई ICC ट्रॉफी

टीम इंडिया का 2013 के बाद से ICC ट्रॉफी जीतने का सपना अभी भी पूरा नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए WTC फाइनल मैच में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीतने के लिए 444 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में टीम इंडिया के बल्लेबाज महज 234 रनों पर ही ढेर हो गए. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार WTC ट्रॉफी जीतने का मौका गंवाया है.

Trending news