Shakib Al Hasan: वर्ल्ड कप से लौटते ही शाकिब अल हसन की हुई 'पिटाई'? वायरल वीडियो की सच्चाई जान लीजिए
Advertisement
trendingNow11971948

Shakib Al Hasan: वर्ल्ड कप से लौटते ही शाकिब अल हसन की हुई 'पिटाई'? वायरल वीडियो की सच्चाई जान लीजिए

Fact Chek: जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बवाल मच गया. लोगों का मानना है कि शाकिब अल हसन की पिटाई का यह वीडियो वायरल हुआ है. यूजर्स लिख रहे हैं कि वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खराब प्रदर्शन के कारण फैंस का गुस्सा फूटा है. जबकि वीडियो की सच्चाई कुछ और है.

Shakib Al Hasan: वर्ल्ड कप से लौटते ही शाकिब अल हसन की हुई 'पिटाई'? वायरल वीडियो की सच्चाई जान लीजिए

Shakib Al Hasan Video: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बांग्लादेश के क्रिकेट दिग्गज शाकिब अल हसन को कुछ लोगों द्वारा मारपीट करते हुए दिखाया गया है. इतना ही नहीं वीडियो में यह भी दिख रहा कि कुछ लोग शाकिब को जमीन पर खींचने की कोशिश कर रहे हैं. चौंकाने वाली बात है कि वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह घटना हाल ही में हुई है और शाकिब के साथ यह मारपीट वर्ल्ड कप में हार का बदला लेने के लिए की जा रही है. लेकिन इस वीडियो की सच्चाई कुछ और है.

दरअसल, यह बात सही है कि वीडियो में शाकिब के साथ धक्का-मुक्की हुई है. वायरल वीडियो में शाकिब अल हसन को कुछ लोगों द्वारा धक्का-मुक्की करते हुए और उनके साथ बदसलूकी करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो के साथ कैप्शन में भी दावा किया गया है कि शाकिब को विश्व कप में खराब प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश में इस तरह के व्यवहार का सामना करना पड़ा है. लेकिन सच्चाई यह है कि वीडियो काफी पुराना है और यह वीडियो बांग्लादेश का नहीं बल्कि यह वीडियो दुबई का है.

कई फैक्ट चेक एजेंसियों ने इस वीडियो की सच्चाई बताई है. हमने भी फैक्ट चेक किया तो यह पाया कि वीडियो पुराना है और यह 2022 में दुबई में हुई एक घटना का वीडियो है. वीडियो में दिख रही घटना 2022 में दुबई में एक ज्वेलरी शोरूम के उद्घाटन के दौरान हुई थी. शाकिब उस समय ज्वेलरी शोरूम के मालिक के बेटे के साथ बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान कुछ बांग्लादेशी प्रवासी शाकिब के पास आए और उनसे बात करने लगे. बातचीत में कुछ बहस हो गई और फिर उन लोगों ने शाकिब के साथ धक्का-मुक्की कर दी.

बाद में इस घटना के बाद खुद शाकिब ने मीडिया से बातचीत की थी. उन्होंने बताया कि यह घटना 2022 में हुई थी और वह उस समय दुबई में थे. उन्होंने बताया कि उनसे कुछ लोगों ने बातचीत करने की कोशिश की थी लेकिन बातचीत में बहस हो गई और फिर उन लोगों ने उनपर हमला कर दिया था. शाकिब ने यह भी कहा कि इस घटना के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

फिलहाल इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. कुछ लोगों का कहना है कि यह वीडियो हाल ही का है और यह विश्व कप में बांग्लादेश के बाहर होने के बाद का गुस्सा है. हालांकि कुछ लोगों ने यह भी कहा कि यह वीडियो पुराना है और सच्चाई भी यही है. 

Trending news