PAK vs NZ: शाहीन ने शर्मनाक रिकॉर्ड में अपने साथी से लगा ली रेस! कमाल देखिए कि 10 मिनट में आगे भी निकल गए
Advertisement
trendingNow11944609

PAK vs NZ: शाहीन ने शर्मनाक रिकॉर्ड में अपने साथी से लगा ली रेस! कमाल देखिए कि 10 मिनट में आगे भी निकल गए

World Cup 2023: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला जो बेहद ही कम या ये कहें कि ना के बराबर देखने को मिलता है. दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों में शर्मनाक रिकॉर्ड की ही रेस लग गई.

PAK vs NZ: शाहीन ने शर्मनाक रिकॉर्ड में अपने साथी से लगा ली रेस! कमाल देखिए कि 10 मिनट में आगे भी निकल गए

Shaheen Afridi Shameful Record: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 4 नवंबर को रनों का तूफान आया. पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने भी खूब छक्के-चौके जड़े. पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने सबको हैरान कर दिया. दो गेंदबाजों में शर्मनाक रिकॉर्ड नाम करने की ही रेस लग गई. यह तो नाम थे शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ. आइए आपको बताते हैं पूरी कहानी.

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की

न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. सबसे ज्यादा रन रचिन रवींद्र ने शतक जड़ते हुए बनाए. उन्होंने 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं, चोट के बाद मैदान में वापसी कर रहे टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने 95 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा डेवोन कॉनवे ने 35, मार्क चैपमैन ने 30, ग्लेन फिलिप्स ने 41 और मिचेल सैंटनर ने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया. इस मैच में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ ने दिए.

शाहीन-रऊफ के बीच लगी शर्मनाक रिकॉर्ड की रेस!

शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ के बीच शर्मनाक रिकॉर्ड की रेस लगी. दरअसल, वर्ल्ड कप के किसी एक मैच में पाकिस्तान के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड हसन अली के नाम था. उन्होंने 2019 में 84 रन लुटा दिए थे. लेकिन इस मैच में हारिस रऊफ ने 85 रन लुटाकर अपने नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया. इसको 10 मिनट भी नहीं हुए थे कि शाहीन अफरीदी ने अपने स्पेल के अंत तक 90 रन लुटा दिए. अब एक पारी में वर्ल्ड कप के किसी मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज शाहीन अफरीदी हैं. उन्होंने इस मैच में 1 भी विकेट नहीं लिया.

वर्ल्ड कप की एक पारी में किसी पाकिस्तानी गेंदबाज द्वारा दिए गए सर्वाधिक रन

0/90 - शाहीन अफरीदी बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु, वर्ल्ड कप 2023 
1/85 - हारिस रऊफ बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु, वर्ल्ड कप 2023 
1/84 - हसन अली बनाम भारत, मैनचेस्टर, 2019
3/83 - हारिस रऊफ बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु, 2023

Trending news