IPL 2024: रिंकू सिंह के हाथ पर सबसे खास 'स्मार्ट वॉच', बताती है उनका वक्त, कैसे पलट गई जिंदगी?
Advertisement
trendingNow12226282

IPL 2024: रिंकू सिंह के हाथ पर सबसे खास 'स्मार्ट वॉच', बताती है उनका वक्त, कैसे पलट गई जिंदगी?

Rinku Singh: रिंकू सिंह, यह वो नाम है जिससे एक साल पहले फैंस वाकिफ नहीं थे. लेकिन अब यह नाम हर किसी की जुबां पर देखने को मिलता है. रिंकू सिंह के करियर में सबसे बड़ा पलटवार IPL 2023 साबित हुआ. अब रिंकू ने अपने हाथ पर बने एक खास टैटू के बारे में बताया है. 

 

Rinku Singh

Rinku Singh Tattoo: रिंकू सिंह, यह वो नाम है जिससे एक साल पहले फैंस वाकिफ नहीं थे. लेकिन अब यह नाम हर किसी की जुबां पर देखने को मिलता है. रिंकू सिंह के करियर में सबसे बड़ा पलटवार IPL 2023 साबित हुआ. रिंकू की स्ट्रगल स्टोरी से हर कोई वाकिफ है. एक गरीब परिवार से लखपति बने रिंकू ने अपने हाथ पर बने खास टैटू के बारे में बताया है, जो उनका वक्त बताता है. केकेआर के एक पॉकास्ट के दौरान रिंकू मजेदार अंदाज में नजर आए. 

2018 में बदली रिंकू की किस्मत

रिंकू सिंह ने पॉडकास्ट में टैटू की कहानी के बारे में बताया. 2018 में कोलकाता की टीम ने उन्हें 80 लाख रुपये में अपने खेमें में शामिल किया था. भले ही कुछ सीजन उनके पास चमकने के लिए पर्याप्त मौके नहीं थे. लेकिन उस ऑक्शन के बाद रिंकू की किस्मत बदल गई. रिंकू ने पॉडकास्ट में बताया, 'ये वो टाइम है जब मैं केकेआर में शामिल हुआ था. लगभग 2 बजकर 20 मिनट हो रहे थे. वहां से मेरी फैमिली की जिंदगी बदल गई. 80 लाख की बोली लगी थी. इतना पैसा मिलने के बाद सारी दिक्कतें दूर हो गई. घर की दिक्कतें, जो कर्जा वगैरा था सारा खत्म हो गया. वहां से सब बदल गया.' रिंकू सिंह ने घड़ी के नीचे अपनी फैमिली और ग्रोथ के बारे में लिखा हुआ है.

दूसरे हाथ में क्या? 

रिंकू से दूसरा हाथ दिखाने को कहा गया. उन्होंने बताया कि दूसरे हाथ में कुछ भी नहीं है, वहां केवल बंदर है. रिंकू ने कहा, 'मुझे 6 बार बंदर ने काटा हुआ है.' जिसके बाद अभिषेक नायर उनके मजे लेते नजर आए. उन्होंने कहा एक ही बंदर ने काटा है. इसके अलावा रिंकू ने अपने 5 छक्कों के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया, 'मैं गया बैटिंग करने तो उतनी अच्छी बैटिंग हो नहीं रही थी. जब मैंने एक छक्का मारा फिर चौका मारा, वहां से थोड़ा कॉन्फिडेंस मिला. आप यकीन नहीं मानोगे कि मुझे ये नहीं पता था कि आखिरी ओवर कितने रन चाहिए थे. जैसे ही एक छक्का लगा दो लगे, फिर जब तीन छक्के लगे तो मैंने स्कोरबोर्ड देखा दो बॉल पर 10 रन चाहिए. फिर मुझे लगा यहां से तो जीत सकते हैं. फिर दो छक्के लगे और हम जीत गए.'

फॉर्म में नहीं हैं रिंकू

आईपीएल 2023 के बाद रिंकू सिंह का नाम चारो तरफ छा गया. रिंकू की शानदार बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया में उनकी एंट्री हुई और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन आईपीएल 2024 में रिंकू पुराने टच में नजर नहीं आ रहे हैं. उनके बल्ले से अभी तक इस सीजन एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में रिंकू की जगह पक्की दिख रही है. 

Trending news