IND vs ENG: 'वो ज्यादा बोल गए..' अश्विन ने जेम्स एंडरसन को दिखाया आईना, दूसरे टेस्ट में थे दिया था चैलेंज
Advertisement
trendingNow12153457

IND vs ENG: 'वो ज्यादा बोल गए..' अश्विन ने जेम्स एंडरसन को दिखाया आईना, दूसरे टेस्ट में थे दिया था चैलेंज

इंग्लैंड की टीम को टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से रौंदा. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अपने महारथियों के बिना भी बैजबॉल की बैंड बजा दी. भारत के 4-1 से सीरीज जीतने के बाद अश्विन ने इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन के चैलेंज पर बात की. 

 

R Aswhin (BCCI X)

IND vs ENG: आर अश्विन, जिन्होंने अपनी फिरकी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अश्विन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. सीरीज खत्म होने के 3 दिन बाद अश्विन ने बैजबॉल की पोल पट्टी खोल दी. उन्होंने बताया कि इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट सीरीज में अच्छी शुरुआत के बावजूद कैसे हार गई? साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन के उस चैलेंज को याद किया जो उन्होंने दूसरे टेस्ट के दौरान किया था. 

पहली जीत के बाद आत्मविश्वास से भरे थे एंडरसन

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और मेहमान टीम को दूसरी जीत के लिए तरसा दिया. पहली जीत के बाद जेम्स एंडरसन आत्मविश्वास से नजर आए थे. भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य रख दिया था. जिसके बाद एंडरसन ने कहा था कि यदि भारत 600 रन भी बना ले तो इंग्लैंड 60-70 ओवर्स में जीत लेगा. लेकिन इस मुकाबले में इंग्लिश टीम को 109 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. अश्विन ने एंडरसन के इसी बयान का जवाब दिया है. 

वह कुछ ज्यादा ही बोल गए- अश्विन

अश्विन ने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में शानदार जीत हासिल की थी और बाद में एंडरसन ने दूसरे टेस्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उस मैच को जीतने के लिए उनका काफी सम्मान है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि लक्ष्य भले ही 500-600 हो, इंग्लैंड 60 ओवर में चेज कर लेगा. भले ही यह उनकी अच्छी मानसिकता का उदाहरण था, लेकिन यहां ऐसा लगा जैसे कि वह ज्यादा ही बोल गए थे.'

जो रूट की बैटिंग को लेकर बोले अश्विन

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार शतकीय पारी खेल अपनी टीम की लाज बचाई थी. अश्विन ने रूट की बल्लेबाजी पर भी बात की. उन्होंने कहा, 'पहले टेस्ट के बाद मैं समझा कि बैजबॉल केवल आक्रामक क्रिकेट नहीं है. यह डिफेंसलेस क्रिकेट है. वे डिफेंसिव शॉट नहीं खेलते, यदि वे ऐसा करेंगे तो आउट हो जाएंगे. मुझे हैरानी तब हुई जब जो रूट भी इस गेम प्लान से सहमत थे. यदि वर्ल्ड क्रिकेट में आप बेस्ट डिफेंस की रैंकिंग देखते हैं तो जो रूट स्पिन के खिलाफ नंबर-1 हैं. लेकिन उन्होंने ने भी उनकी इस अप्रोच को स्वीकार कर लिया है.'

Trending news