Advertisement
trendingPhotos2164039
photoDetails1hindi

Mumbai Indians: किसी के बल्ले में धार तो कोई गेंद से करता है चमत्कार... MI में नहीं सूरमाओं की कमी, IPL जीतने की दावेदार

Mumbai Indians IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. टूर्नामेंट का पहले मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होना है. वहीं, मुंबई इंडियंस अपना शुरुआती मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस से खेलेगी. इस बार मुंबई की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है. मुंबई की टीम में कई सूरमा है जो टीम को एक और ट्रॉफी जिता सकते हैं. चलिए जानते हैं कुछ धाकड़ खिलाड़ियों के बारे में, जो गेंद और बल्ले से गदर मचाने में माहिर हैं.

रोहित शर्मा का बल्ला मचा सकता है गदर

1/5
रोहित शर्मा का बल्ला मचा सकता है गदर

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह आगामी आईपीएल सीजन में गदर मचा सकते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के टॉप रन स्कोरर भी है. रोहित के नाम आईपीएल में 6211 रन हैं. पिछले आईपीएल सीजन में वह 332 रन बनाने में कामयाब रहे थे. इस बार वह खूंखार बल्लेबाजी से गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने को तैयार हैं. खास बात यह है कि इस बार उनके कन्धों पर कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं है तो वह खुलकर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव की घातक बल्लेबाजी

2/5
सूर्यकुमार यादव की घातक बल्लेबाजी

पिछले कुछ समय से चोटिल होने के चलते मैदान से दूर दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से हर कोई वाकिफ है. वह सिर्फ एक दिशा में नहीं बल्कि मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाकर गेंदबाज को परेशान करते हैं. वहीं, आईपीएल में वह अलग ही फॉर्म में नजर आते हैं. उनके नाम 3249 आईपीएल रन हैं, जिसमें 1 शतक भी शामिल है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव का बल्ला आगामी सीजन में भी चलता है तो मुंबई इंडियंस की टीम एक और ट्रॉफी जीतने की ओर कदम बढ़ा देगी.

हार्दिक पांड्या शानदार ऑलराउंडर

3/5
हार्दिक पांड्या शानदार ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. ऐसे में आईपीएल में उनके लिए शानदार प्रदर्शन करना बेहद जरूरी होगी. खासकर जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी. हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस वाकिफ हैं. हार्दिक पांड्या के नाम आईपीएल में 2309 रन है. उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाया है. उनके नाम 53 विकेट भी हैं. इनके अलावा वह अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को 2022 आईपीएल चैंपियन भी बना चुके हैं. ऐसे में घर वापसी के बाद हार्दिक एक बार फिर अपनी कप्तानी में ट्रॉफी जीत सकते हैं.

ईशान किशन

4/5
ईशान किशन

कई महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहा ईशान किशन आईपीएल में धमाल मचाने को तैयार हैं. ईशान किशन का बल्ला टी20 फॉर्मेट में गजब चलता है. वह एक बार लय पकड़ लेते हैं तो गेंदबाजों की बखिया उधेड़ देते हैं. किशन के नाम आईपीएल में 2324 रन हैं. पिछले सीजन उन्होंने जमकर बल्लेबाजी की थी और 454 रन ठोक दिए थे. ऐसे में इस सीजन उनका बल्ला चलता है तो मुंबई एक और आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर सकती है.

जसप्रीत बुमराह

5/5
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह की लंबे समय के बाद आईपीएल में वापसी हो रही है. वह 2022 के बाद से आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं. चोट के चलते आईपीएल 2023 नहीं खेल सकते थे, लेकिन अब वह गेंद से खर बरपाने को तैयार हैं. बुमराह अपनी घातक यॉर्कर गेंदों से बल्लेबाजों को चारों खाने चित करने की काबिलियत रखते हैं. वह मुंबई के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और अहम मौकों पर विकेट निकालकर देते हैं. बुमराह आगामी आईपीएल सीजन में भी कमाल कर सकते हैं. उनके नाम इस टूर्नामेंट में 145 विकेट हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़