PCB: T20 WC से पहले पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच को मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow12225859

PCB: T20 WC से पहले पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच को मिली जिम्मेदारी

PCB: सभी टीमें टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी में जुटी हुई है. मेगा इवेंट से पहले पाकिस्तान टीम ने भी बड़ा बदलाव कर दिया है. भारत को वर्ल्ड कप में जीत दिलाने वाले कोच गैरी कर्स्टन पाकिस्तान टीम के कोच होंगे. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में भी नए कोच की एंट्री हुई है.

 

Gary Kirsten

Gary Kirsten: सभी टीमें टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी में जुटी हुई है. मेगा इवेंट से पहले पाकिस्तान टीम ने भी बड़ा बदलाव कर दिया है. भारत को वर्ल्ड कप में जीत दिलाने वाले कोच गैरी कर्स्टन पाकिस्तान टीम के कोच होंगे. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में हेड कोच की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को मिली है. इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अजहर महमूद को असिस्टेंट कोच का पद दिया गया. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही एक अच्छे कोच की तलाश थी. लेकिन अब पीसीबी ने गैरी कर्स्टन पर टी20 वर्ल्ड कप से पहले दांव खेला है.

टीम को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं देना चाहते हैं- मोहसिन नकवी

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस बड़े बदलाव को लेकर पीसीबी के प्रमुख मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी की नियुक्ति दिखाती है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कितनी अहमियत दी गयी है. विदेशी कोच हमारे खिलाड़ियों में कितनी संभावनायें देखते हैं. हम टीम को सर्वश्रेष्ठ सुविधायें देना चाहते हैं, इसलिये ही हमने कर्स्टन और गिलेस्पी को नियुक्त किया है.' पाकिस्तान टीम 22 मई से इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैच की टी20 सीरीज खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज पाकिस्तान टीम के लिए काफी अहम होगी. इंग्लैंड के इस पाकिस्तान दौरे से ही गैरी कर्स्टन द्वारा जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद है. 

वर्ल्ड कप 2011 में कर्स्टन का अहम योगदान

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2011 में आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म किया था. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया की खिताबी जीत को आज भी याद किया जाता है. इस जीत में गैरी कर्स्टन का भी अहम योगदान था, उस दौरान वे टीम इंडिया के कोच थे. मौजूदा आईपीएल में गैरी कर्स्टन गुजरात टाइटंस के मेंटॉर हैं. उन्होने भारत के अलावा साउथ अफ्रीका में भी कोच की जिम्मेदारी संभाल है. पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर थे, लेकिन उनके बाद से ही पाकिस्तान को अच्छे कोच की तलाश थी. उनकी गैरमौजूदगी में मोहम्मद हफीज ने टीम के निदेशक के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. यह सीरीज 2-2 पर रुक गई. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम घर में भी टी20 सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो सकी. जिसके बाद मोहम्मद हफीज को बर्खास्त कर दिया गया है. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 7 जून से होगा. अब देखना होगा कि गैरी कर्स्टन के नेतृत्व में टीम टी20 वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करती है. 

Trending news