SL vs PAK: जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, 21 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत
Advertisement
trendingNow11741811

SL vs PAK: जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, 21 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत

Test team announced: टीम इंडिया को आगामी 12 जुलाई से वेस्ट इंडीज दौरा करना है. इस दौरे पर टीम शुरुआती दो मुकाबले टेस्ट फॉर्मेट में खेलने वाली है. पहला मुकाबला 12-16 जुलाई तक खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 20-24 जुलाई तक होगा. इस बीच एक क्रिकेट टीम ने जुलाई में ही होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. 

SL vs PAK: जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, 21 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत

PCB vs SL, Test Series: टीम इंडिया को आगामी 12 जुलाई से वेस्ट इंडीज दौरा करना है. इस दौरे पर टीम शुरुआती दो मुकाबले टेस्ट फॉर्मेट में खेलने वाली है. पहला मुकाबला 12-16 जुलाई तक खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 20-24 जुलाई तक होगा. इस बीच एक क्रिकेट टीम ने जुलाई में ही होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. 21 साल के एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गई है. इस खिलाड़ी को टेस्ट स्क्वॉड में मौका दिया गया है. 

इस बोर्ड ने किया टीम का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आगामी जुलाई महीने में श्रीलंका के दौरे पर जाना है, जहां टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है. बाबर आजम टीम का कप्तानी करते नजर आएंगे, जबकि मोहम्मद रिजवान को उपकप्तानी सौंपी गई है. साथ ही चोट के चलते पिछले एक साल से टीम से बाहर चल रहे धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की वापसी हुई है और 21 साल के युवा खिलाड़ी को भी मौका दिया गया है.

अफरीदी की हुई वापसी    

टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद शाहीन अफरीदी ने PCB को दिए एक बयान में कहा, 'एक साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी को लेकर बहुत उत्साहित हूं. मैंने टेस्ट क्रिकेट को बहुत याद किया और मेरे लिए इस फॉर्मेट से दूर रहना कठिन था. श्रीलंका में लगी चोट के कारण पूरे घरेलू सीजन में नहीं खेलने के बाद, मैं उसी देश में शानदार वापसी करने और टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक पूरा करने के लिए उत्सुक हूं.' बता दें कि 23 साल के शाहीन ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक खेले 25 टेस्ट मैचों में 99 विकेट लिए हैं. 

इस युवा खिलाड़ी की चमकी किस्मत

इस टीम में 21 साल के युवा बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को भी मौका मिला है. हुरैरा ने फर्स्ट क्लास करियर में शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने अब तक खेले 24 मैचों में 68.24 की औसत के साथ 2252 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और इतने ही अर्धशतक भी निकले हैं. इनके अलावा पाकिस्तान के लिए 2 टी20 मैच खेलने वाले ऑलराउंडर आमिर जमाल को भी चुना गया है. आमिर के फर्स्ट क्लास करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 23 मैचों में 558 रन बनाए हैं, जबकि इतने ही मैचों में वह 3.64 की इकॉनमी के साथ 64 विकेट लेने में भी कामयाब हुए हैं. 

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम  

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर/उपकप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा , सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद.

Trending news