World Cup 2023: भारत-बांग्लादेश मैच में बदल गया टीम का कप्तान, इस खिलाड़ी को मिली कमान
Advertisement
trendingNow11922151

World Cup 2023: भारत-बांग्लादेश मैच में बदल गया टीम का कप्तान, इस खिलाड़ी को मिली कमान

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के 17वें मुकाबले में टॉस के समय एक बड़ी खबर सामने आई. एक टीम के कप्तान को ही बदल दिया गया. उसकी जगह दूसरे खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी गई है. भारतीय टीम पहले गेंदबाजी कर रही है.

 

 

World Cup 2023: भारत-बांग्लादेश मैच में बदल गया टीम का कप्तान, इस खिलाड़ी को मिली कमान

IND vs BAN, Captain Changed: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के 17वें मुकाबले में टॉस के समय एक बड़ी खबर सामने आई. एक टीम के कप्तान को ही बदल दिया गया. उसकी जगह दूसरे खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी गई है. बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत इस मुकाबले में बिना किसी बदलाव के ही उतरा है.

इस टीम का बदल गया कप्तान

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में शाकिब अल हसन बांग्लादेश की कप्तानी नहीं कर रहे हैं. उनकी जगह नजमुल होसैन शान्तो को टीम की कमान सौंपी गई है. शाकिब चोट के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. वह टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में चोटिल हो गए थे जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उनपर बराबर नजर रखी लेकिन वह इस मैच में खेल पाने में असमर्थ रहे. जांघ की मांसपेशियों में चोट के चलते वह टीम से बाहर हो गए हैं.

अगला मुकाबले में खेल सकते हैं  

बता दें कि भारत के खिलाफ इस मैच से पहले शाकिब नेट प्रैक्टिस करते नजर आए थे लेकिन पूरी तरह फिट न होने के चलते वह नहीं खेले. हालांकि, अगले मैच में उनके खेलें की उम्मीद जताई जा रही है. देखने वाली यह होगी कि वह पूरी तरह फिट हो पाते हैं या नहीं. अगर वह अगले मुकाबले में भी प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन पाए तो टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. बांग्लादेश की टीम इस मैच से पहले खेले 3 मुकाबलों में सिर्फ 1 में ही जीत दर्ज कर पाई है.

भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की प्लेइंग-11

लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल होसैन शान्तो (कप्तान), मेहंदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम.

Trending news