Asia Cup 2023: टीम इंडिया के साथ कौन है ये मिस्ट्री-मैन? जिसने खिलाड़ियों के साथ उठाई एशिया कप की ट्रॉफी
Advertisement
trendingNow11876561

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के साथ कौन है ये मिस्ट्री-मैन? जिसने खिलाड़ियों के साथ उठाई एशिया कप की ट्रॉफी

Mystery Man, Asia Cup : भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को कोलंबो में इतिहास रच दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 8वीं बार एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम की. इस बीच एक मिस्ट्री मैन ट्रॉफी के साथ नजर आया.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के साथ कौन है ये मिस्ट्री-मैन? जिसने खिलाड़ियों के साथ उठाई एशिया कप की ट्रॉफी

Mystery Man, India vs Sri Lanka : धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को कोलंबो में इतिहास रच दिया. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया और रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम की. इस बीच एक मिस्ट्री मैन एशिया कप ट्रॉफी (Asia Cup Trophy) के साथ नजर आया.

सिराज का धमाल, 8वीं बार मिली ट्रॉफी

टीम इंडिया ने साल 2018 के बाद पहली बार एशिया कप का फाइनल जीता. दिलचस्प है कि तब भी टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही संभाल रहे थे. अब भी उन्होंने ही कप्तानी संभाली और भारतीय टीम को 8वीं बार ट्रॉफी दिलाई. कोलंबो में खेले गए एकतरफा मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को सिर्फ 50 रन पर ऑलआउट कर दिया जिसके बाद 37 गेंदों पर लक्ष्य हासिल करते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज की. मैच के बाद प्राइज सेरेमनी के दौरान कप्तान रोहित ने पेसर मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की जिन्होंने 6 विकेट लिए. 

सेरेमनी के दौरान दिखा शख्स

एशिया कप जीतने के बाद जब भारतीय खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य ट्रॉफी के साथ जश्न मना रहे थे, उसी दौरान रोहित शर्मा ने एक और शख्स को स्टेज पर बुलाया. उसे फिर ट्रॉफी भी थमा दी. टीवी और स्टेडियम में बैठे लोग ये जानने कि कोशिश करने लगे कि आखिर ये मिस्ट्री मैन है कौन? आपको बता दें कि ये शख्स टीम इंडिया के थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र उर्फ रघु हैं. 

कई साल से टीम के साथ

राघवेंद्र रघु भारतीय टीम के साथ कई साल से हैं. साल 2011 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बतौर थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट रघु पहली बार नजर आए. उन्होंने 2014 के इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में वापसी की और तब से वह भारतीय टीम के स्टाफ का ही हिस्सा हैं. बता दें कि उन्हें महान सचिन तेंदुलकर और मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ की सिफारिश पर 'थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट' के रूप में टीम में शामिल किया गया. बेंगलुरु में दोनों ने एनसीए में रघु के थ्रोडाउन का सामना किया था.

Trending news