IND vs NZ: टीम इंडिया के पेसर ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, मैच शुरू होते ही कर दिया कमाल
Advertisement
trendingNow11926206

IND vs NZ: टीम इंडिया के पेसर ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, मैच शुरू होते ही कर दिया कमाल

IND vs NZ: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप मैच में पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ये मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के एक धाकड़ पेसर ने बड़ा कीर्तिमान हासिल किया.

IND vs NZ: टीम इंडिया के पेसर ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, मैच शुरू होते ही कर दिया कमाल

India vs New Zealand, Mohammad Shami: भारतीय क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में शानदार प्रदर्शन कर रही है. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम का मुकाबला धर्मशाला में न्यूजीलैंड से हो रहा है. इस मैच में भारत के एक धाकड़ पेसर ने बड़ा कीर्तिमान हासिल किया.

न्यूजीलैंड की पहली बल्लेबाजी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं. चोटिल हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है. सूर्यकुमार यादव का इस तरह वर्ल्ड कप डेब्यू हुआ.

शमी का बड़ा कीर्तिमान

टीम इंडिया के अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने इस बीच बड़ा कीर्तिमान हासिल किया. वह अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर-3 पर आ गए हैं. शमी ने पारी के 9वें ओवर की पहली गेंद पर विल यंग (17) को शिकार बनाया. इसी के साथ वनडे वर्ल्ड कप में शमी के 32 विकेट हो गए हैं. उन्होंने दिग्गज अनिल कुंबले (31 विकेट) को पीछे छोड़ा. लिस्ट में टॉप पर जहीर खान और जवागल श्रीनाथ का नाम संयुक्त रूप से दर्ज है. दोनों ने 44 विकेट इस आईसीसी टूर्नामेंट में लिए हैं.

आज जो जीता, टॉप पर पहुंचेगा

न्यूजीलैंड और भारत, अभी तक वर्ल्ड कप-2023 में अजेय रहे हैं. दोनों ने अपने चारों मैच जीते हैं. न्यूजीलैंड अंकतालिका में टॉप पर है. वहीं, भारतीय टीम भी टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारी है और 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड का नेट रनरेट भारत से बेहतर है. आज जो मुकाबला जीतेगा, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगा. इस मैच से पहले तक वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 9 मुकाबले खेले गए, जिनमें न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 3 जीते हैं जबकि 1 बेनतीजा रहा.

Trending news