T20 WC: टीम इंडिया के ऐलान से पहले मयंक यादव का अपडेट, फिटनेस टेस्ट कर लिया पास, क्या मिलेगा स्क्वाड में मौका?
Advertisement
trendingNow12227810

T20 WC: टीम इंडिया के ऐलान से पहले मयंक यादव का अपडेट, फिटनेस टेस्ट कर लिया पास, क्या मिलेगा स्क्वाड में मौका?

IPL 2024: मयंक यादव, यह वो नाम है जो रातों-रात चर्चा में आ गया. रफ्तार के सौदागर मयंक ने अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों के अंदर खौफ पैदा किया. जिसके चलते टी20 वर्ल्ड कप में उनके सेलेक्शन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी. लेकिन मयंक को जाने किसकी नजर लगी कि इंजरी के चलते कई मुकाबलों से बाहर हो गए. लेकिन टीम इंडिया के ऐलान से पहले उनके फिटनेस पर बड़ा अपडेट आ गया है.

 

Mayank Yadav (IPL)

T20 World Cup squad:  मयंक यादव, यह वो नाम है जो रातों-रात चर्चा में आ गया. रफ्तार के सौदागर मयंक ने अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों के अंदर खौफ पैदा किया. जिसके चलते टी20 वर्ल्ड कप में उनके सेलेक्शन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी. लेकिन मयंक को जाने किसकी नजर लगी कि इंजरी के चलते कई मुकाबले मिस कर गए. लेकिन टीम इंडिया के ऐलान से पहले उनके फिटनेस पर बड़ा अपडेट आ गया है. लखनऊ के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने इस बात की पुष्टि कर दी है. 

शानदार रहा प्रदर्शन

आईपीएल 2024 का आगाज मयंक यादव ने शानदार अंदाज में किया था. उन्होंने एक के बाद एक मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया. दोनों मुकाबलों में मयंक ने रफ्तार के रिकॉर्ड्स तोड़े और घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इस दौरान उन्होंने 3-3 विकेट अपने नाम किए थे. 

बीच मैच में हुई थी दिक्कत

गुजरात के खिलाफ मुकाबले में मयंक की रफ्तार कम नजर आई. बीच मैच में उन्हें पेट की समस्या हुई, जिसके चलते तेज गेंदबाज को मैदान के बाहर जाना पड़ा. खबर थी कि मयंक अगले दो मुकाबलों से बाहर हैं. लेकिन उनकी वापसी नहीं हुई. हाल ही में मयंक ने नेट्स में गेंदबाजी करना शुरू कर दिया था. अब बॉलिंग कोच मोर्केल ने बता दिया है कि उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. मुंबई के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मयंक प्लेइंग-XI के प्रबल दावेदार हैं. 

मयंक ने तोड़े थे रिकॉर्ड्स

मयंक यादव ने दो ही मुकाबलों में आईपीएल में सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था. उन्होंने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में 155.8 किमी/घंटा की रफ्तार गेंद फेंक सभी को हैरान कर दिया था. इसके बाद आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मयंक यादव ने 156.7 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक दी. उनकी रफ्तार और गेंदबाजी की सटीकता के चलते कई दिग्गजों ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल करने की बीसीसीआई से गुहार लगाई. अब देखना दिलचस्प होगा कि मयंक के फिट होने के बाद सेलेक्टर्स उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल करते हैं या नहीं. 

Trending news