KL Rahul: टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण केएल राहुल तीसरे टेस्ट से आउट
Advertisement
trendingNow12107375

KL Rahul: टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण केएल राहुल तीसरे टेस्ट से आउट

KL Rahul Injury: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण बाहर हो गए हैं. केएल राहुल अब तक क्वाड्रिसेप्स इंजरी से उबर नहीं पाए हैं. बीसीसीआई ने कहा था कि रविंद्र जड़ेजा और केएल राहुल का खेलना बीसीसीआई की मेडिकल टीम की फिटनेस क्लीयरेंस पर निर्भर करता है. 

KL Rahul: टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण केएल राहुल तीसरे टेस्ट से आउट

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण बाहर हो गए हैं. केएल राहुल अब तक क्वाड्रिसेप्स इंजरी से उबर नहीं पाए हैं. शनिवार को टीम का ऐलान करते हुए बीसीसीआई ने कहा था कि रविंद्र जड़ेजा और केएल राहुल का खेलना बीसीसीआई की मेडिकल टीम की फिटनेस क्लीयरेंस पर निर्भर करता है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल को तीसरे टेस्ट में मौका दिया जा सकता है. राहुल और देवदत्त दोनों ही आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) की ओर से खेलते हैं. केएल राहुल ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में क्वाड्रिसेप्स इंजरी की शिकायत की थी, जिस कारण वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए. हालांकि भारत विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टेस्ट जीतने में कामयाब रहा.  

ये खिलाड़ी ले सकता है राहुल की जगह

टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि केएल राहुल चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध रह सकते हैं. लेकिन फिलहाल आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. केएल राहुल की जगह आए देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ इंडिया ए से खेलते हुए उन्होंने हर किसी को इंप्रेस किया. 

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि ध्रुव जुरेल तीसरे टेस्ट में केएस भरत की जगह बतौर विकेटकीपर अपना डेब्यू कर सकते हैं. पहले दो टेस्ट मैचों में केएस भरत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और टीम मैनेजमेंट नया विकल्प ढूंढ सकता है. 

केएल राहुल अभी भी एनसीए में हैं और राजकोट नहीं गए हैं. मौजूदा सीरीज में खिलाड़ियों की चोटों और बाहर रहने के फैसले ने टीम इंडिया पर असर डाला है. कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा झटका रन मशीन विराट कोहली के ना होने को लेकर है. विराट ने बोर्ड को बताया है कि वह निजी कारणों से सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. 

देवत्त पडिक्कल पर एक नजर

हालिया रणजी ट्रॉफी मैच में देवदत्त पडिक्कल ने कर्नाटक बनानम तमिलनाडु के मैच में 151 रनों की पारी खेली थी. उस वकत चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर स्टैंड्स में मौजूद थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज पडिक्कल इस पूरे सीजन में छाए रहे. रणजी के ओपनिंग गेम में पंजाब के खिलाफ उन्होंने 193 रन ठोक डाले थे. इसके बाद गोवा के खिलाफ उन्होंने 103 रन जड़ दिए. पडिक्कल ने इंडिया एक के लिए खेलते हुए इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ तीन पारियों में 105, 65 और 21 रन बनाए. 

Trending news